फूड सेफ्टी ऑफिसर उतरे बाजार में
फूड सेफ्टी ऑफिसर उतरे बाजार में Jitendra Verma
मध्य प्रदेश

फूड सेफ्टी ऑफिसर उतरे बाजार में, एक सैंपल लिया आधा दर्जन दुकानों की जांच की

Jitendra Verma

होशंगाबाद, मध्यप्रदेश। बाजार में खुले में बिक रहे खाद्य सामग्री और अमानक वस्तुओं को दूर करने के लिए आखिरकार खाद्य सुरक्षा अधिकारी बाजार में उतर गए। बुधवार शाम को खाद्य एवं औषधि औषधि प्रशासन की टीम बाजार में निकली। इस दौरान आधा दर्जन से अधिक दुकानों की जांच की गई एक नाश्ते की दुकान से समोसे एवं कचोरियों के सैंपल लिए गए। सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। राज एक्सप्रेस शुद्ध के लिए युद्ध के तहत मुहिम चला रहा है। जिसके तहत कागजों में शुद्ध का युद्ध, खुले में बिक रही बीमारी के चटपटे चटकारे और सीएमएचओ में लगेगी फूड कंट्रोलर की एक बेंच आज से हो गई कार्रवाई शीर्षक से खबर प्रकाशित की गई। इसके बाद खाद एवं औषधि प्रशासन की टीम ने कार्रवाई शुरू कर दी है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी जितेंद्र राणा ने बताया कि खाद्य एवं औषधि प्रशासन की टीम पुराने बस स्टैंड के पास पेट्रोल पंप के सामने स्थित नाश्ते की होटल पर पहुंची। यह टीम के अधिकारियों ने दुकानदार से पूछताछ की और दुकान पर रखे समोसे एवं कचोरियों के सैंपल लिए। सैंपल को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा जाएगा। जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा टीम ने  बाजार में आधा दर्जन से अधिक दुकानों की जांच की। दुकानों पर बैटरी जा रही खाद्य सामग्री को रखने की व्यवस्था और गुणवत्ता को देखा।

खुले में रखी सामग्रियों पर डालने लगे जाली :

खाद एवं औषधि प्रशासन की टीम के बाजार में पहुंचते ही खुले में सामग्री बेचने वाले दुकानदारों में हलचल मच गई। होटल गुमटी पर विक्रय समोसे कचोरी पर दुकानदारों ने जाली लगाना शुरू कर दिया। इससे खाद्य सामग्री के ऊपर मच्छरों मक्खियां नहीं बैठेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT