बांद्राभान सांगाखेड़ा मार्ग पर सुबह से चल रहा जाम
बांद्राभान सांगाखेड़ा मार्ग पर सुबह से चल रहा जाम  Jitendra Verma
मध्य प्रदेश

Hoshangabad : बांद्राभान सांगाखेड़ा मार्ग पर सुबह से जाम, वाहनों की लगी लंबी कतार

Author : Jitendra Verma

हाइलाइट्स

  • उफ यह जाम- एक कदम भी चलना मुश्किल 

  • लापरवाही का जाम: चलना मुहाल हुआ कदम

  • प्रदेश में ट्रैफिक नियंत्रण की व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त

  • बांद्राभान सांगाखेड़ा मार्ग पर सुबह से चल रहा जाम, लोग परेशान

  • नर्मदा तवा संगम में डुबकी लगाने जा रहे श्रद्धालुओं को मिला कदम-कदम पर जाम

होशंगाबाद, मध्यप्रदेश। बांद्राभान पूर्णिमा को लेकर ट्रैैफिक व्यवस्था को लेकर बनाया गया प्लान पूरी तरह फेल साबित हो गया है। इस दौरान ट्रैफिक व्यवस्था की फिर से पोल खुल गई। जिला प्रशासन द्वारा ट्रैफिक नियमों का सख्ती से पालन करने का लंबा-चौड़ा दावा किया जा रहा हो, लेकिन शुक्रवार को बांद्राभान सांगाखेड़ा मार्ग पर प्रशासन की ट्रैफिक नियंत्रण की व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हो गई।

बता दें कि, आज सुबह से ही बांद्राभान सांगाखेड़ा मार्ग पर जाम के कारण वाहनों का लम्बा काफिला लग गया। इस दौरान वाहन रेंगते रहे। ट्रैफिक को सुचारू बनाने में मौजूद पुलिस कर्मचारियों के पसीने छूट गए। हाइवे का ट्रेफिक डायवर्ट होने वा बांद्राभान के घाटों पर स्नान करने बड़ी संख्या मे लोगों के पहुंचने के कारण संकरे रास्ते पर दोनो ओर वाहन खड़े हुए हैं। जिससे गुजरने वाले अधिकारियों व लोगों का घंटों जाम से जूझना पड़ रहा है, बड़े वाहनों के घुसने से पूरी हो गई। कई घंटे से जाम के कारण लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। इस वजह से लोगों को भूखा-प्यासा रहना पड़ा।

बांद्राभान सांगाखेड़ा मार्ग पर सुबह से जाम

यहाँ के हालात ये हैं कि पैदल निकलना भी मुश्किल हो गया है। इस कारण दोनों तरफ दो-दो किलोमीटर तक सेकड़ों वाहनों की कतारें लग गईं। कई जगहों पर जाम में फंसे वाहन चालक आपस में उलझते भी नजर आए। राहगीरों का कहना- बांद्राभान पूर्णिमा को लेकर प्रशासन व यातायात पुलिस को मार्ग पर सुचारू यातायात करने हेतु प्लानिंग करनी थी, संकरी सड़क पर दोनो ओर वाहन खड़े होने से ट्रेफिक जाम हो रहा है। आए दिन जाम लगने से लोग बेहद परेशान हैं। पुलिस प्रशासन इस मामले में गंभीर नजर नहीं आ रहा है, जिसके कारण समस्या बढ़ती जा रही है। जाम से बचने के लिए बाइकें, और छोटी कारें गांव की सकरी गलियों में इधर उधर घुसती नजर आईं। इधर ट्रैफिक पुलिस मार्ग पर पर यातायात व्यवस्था बनाने का काम करती रही।

नर्मदा तवा संगम में डुबकी लगाने जा रहे श्रद्धालुओं को मिला कदम-कदम पर जाम

गुरु पूर्णिमा पर तवा और नर्मदा के संगम स्थल बांद्राभान में स्नान करने पहुंचे श्रद्धालुओं का सामना जाम से हो गया। यहां रास्ते पर कदम कदम पर जाम में फंसे श्रद्धालुओं को राहत पहुंचाने के लिए यातायात अमले के पास कोई प्लान नहीं है। सुबह से हजारों श्रद्धालु दोपहर तक जाम में फंसे रहे। हालात यह थे कि जाम खुलता नहीं देख सैंकड़ो श्रद्धालु बिना स्नान करे ही वापस लौट गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT