मप्र राज्य सामान्य वर्ग कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष की भभकी
मप्र राज्य सामान्य वर्ग कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष की भभकी Vipin Mahant
मध्य प्रदेश

Hoshangabad : मप्र राज्य सामान्य वर्ग कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष की भभकी

Vipin Mahant

हाइलाइट्स :

  • मैं सीएम के प्रमुख सचिव से बात कर सकता हूं: शिव चौबे

  • सर आप मेरे लिए रिस्पेक्टेड हैं, मैं मेरी ड्यूटी कर रही हूं: तहसीलदार निधि चौकसे

  • मध्यप्रदेश राज्य सामान्य वर्ग कल्याण बोर्ड अध्यक्ष और महिला तहसीलदार के बीच हुई हुज्जत

होशंगाबाद, मध्यप्रदेश। आप मुझे नौकरी सिखा रहीं हैं, मैं भी शासकीय नौकरी छोड़ चुका हूं। मैं अभी मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव से बात कर सकता हूं, यह बात कहकर मप्र राज्य सामान्य वर्ग कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष शिव चौबे रविवार रात 10 बजे होशंगाबाद कसेरा बाजार में व्यापारियों के सामने ही महिला तहसीलदार निधि चौकसे पर बरस पड़े। जबाब में तहसीलदार निधि चौकसे ने शिव चौबे से कहा कि सर आप मेरे लिए रिस्पेक्टेड हैं। मैं मेरी ड्यूटी कर रही हूं।

क्या था मामला :

दरअसल रविवार रात दस बजे अतिक्रमण हटाने को लेकर नगरपालिका अमला कसेरा बाजार पहुंचा। दुकानों के बाहर रखे सामान को लेकर नगरपालिका कर्मचारी और कसेरा व्यापारियों के बीच तीखी नोकझोंक शुरू हो गई। लगभग आधे घंटे तक हंगामा मचता रहा। विवाद इतना बढ़ गया कि नौबत हाथापाई और गालीगलोंच पर आ गई। आक्रोशित नाराज व्यापारियों ने सीएमओ माधुरी शर्मा की गाड़ी के सामने ही रोष जताना शुरू कर दिया। हंगामा बढ़ता देख मौके पर तहसीलदार निधि चौकसे पहुंची। तहसीलदार व सीएमओ को भीड़ ने घेर लिया। अधिकारियों के सामने ही व्यापारीयों ने नगरपालिका के खिलाफ नारे लगाना शुरू कर दिया। व्यापारियों ने की जा रही कार्रवाई को लेकर सवाल उठाना शुरू कर दिए। व्यापारियों ने आरोप लगाया कि कार्रवाई के नाम पर उन्हें टारगेट किया जा रहा है। इसी बीच मप्र सामान्य वर्ग कल्याण आयोग के अध्यक्ष शिव चौबे की गाड़ी रास्ते से गुजरने के दौरान जाम में फंस गई। काफी देर तक रास्ता नही खुला तो चौबे गाड़ी से उतरकर व्यापारियों के बीच आ गए। व्यापारियों ने शिव चौबे को अपना दुखड़ा बताना शुरू कर दिया। दुकानदारों का कहना था कि नपा के कर्मचारी हमें गाली देकर जा रह हैं। वर्षो से हम व्यापार कर रहे हैं। हमारा दो दिन का दीवाली बाजार लगता है। फोर व्हीलर गाड़ियों की आवाजाही इधर से दीवाली तक के लिए बंद होना चाहिए। नो व्हीकल जोन और पार्किंग नहीं होने से यह परेशानी बन रही है। हम विगत दिनों कलेक्टर को ज्ञापन भी दे चुके हैं। शिव चौबे ने व्यापारियों को हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया।

इनका कहना है :

दो साल से कोरोना के कारण व्यापारी वर्ग खासा परेशान है। वर्षों से कसेरा बाजार लगता आ रहा है। यह बाजार केवल दो-तीन दिन के लिए रहता है। मैंने तहसीलदार से निवेदन किया था कि आप अधिकारी हैं। समन्वय बनाकर समस्या का निदान करना चाहिए। मैं इस विषय में कलेक्टर से भी बात करूंगा।
शिव चौबे, अध्यक्ष मप्र राज्य सामान्य वर्ग कल्याण बोर्ड
अतिक्रमण हटाने के दौरान नपा अमले के साथ व्यापारियों का विवाद हो गया था। सूचना मिलते ही मैने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत कराया। मैं अपनी ड्यूटी कर रही थी।
निधि चौकसे, तहसीलदार

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT