नपा लेखा अधिकारी
नपा लेखा अधिकारी  Shiv Bhardwaj
मध्य प्रदेश

होशंगाबाद: नपा लेखा अधिकारी ने महिला कर्मचारी के साथ किया दुर्व्यवहार

Shiv Bhardwaj

राज एक्सप्रेस। नगरपालिका का एक अधिकारी नशे का ऐसा आदि है कि शुक्रवार की रात उसने स्टेशन के समीप स्थित रैन बसेरा में न केवल उत्पात मचाया बल्कि रैन बसेरा में कार्यरत एक महिला कर्मचारी के साथ दुर्व्यवहार किया। वह महिला को जबरन अपने साथ सोने के लिए बाध्य कर रहा था। यही नहीं उसने नशे की हालत में अपने कपड़े भी उतार दिए। एक दिन पूर्व भी उक्त अधिकारी ने पथरोटा नहर के पास स्थित ढाबे पर शराब पीकर उत्पात मचाया। जिस पर ढावा पर कार्यरत कर्मचारियों ने उसकी पिटाई भी की थी, लेकिन इस पूरे मामले की थाने में शिकायत नहीं हुई है। लेकिन यह बात भी सही है कि रात में जब यह घटनाक्रम चल रहा था, पुलिस वहां पर पहुंच गई थी। शहर में दिन भर यह घटनाक्रम चर्चा में रहा।

नगरपालिका में लेखा अधिकारी के पद पर सिंगरौली से स्थानांतरित होकर आए अधिकारी शराब पीने का आदि है। नगरपालिका द्वारा स्वच्छता के प्रति जागरुक करने को लेकर नुक्कड़ नाटक और कठपुतली के माध्यम से स्वच्छता का संदेश देने वाली एक टीम बुलाई है, जो स्टेशन के सामने स्थित रैन बसेरा में ठहरी है। चूंकि उस दल में महिलाएं भी है, तो रात्रि में रैन बसेरा में एक महिला कर्मचारी की भी ड्यूटी है। जानकारी के अनुसार रात्रि लगभग साढ़े 12 से डेढ़ बजे के बीच उक्त लेखा अधिकारी जिसका नाम पीयूष द्विवेदी बताया गया है, वह नशे की हालत में रैन बसेरा पहुंचा।

चूंकि वह नपा का अधिकारी था तो उसे रैन बसेरा में अंदर जाने से किसी नहीं रोका। जानकारी के अनुसार वह इतने नशे में था कि पहले तो उसने वहां ड्यूटी पर तैनात महिला से दुर्व्यवहार किया फिर उसके साथ अश्लील हरकत करने का प्रयास किया, किंतु महिला ने इसका प्रतिकार किया। मामला जब तूल पकड़ा तो आवाज बाहर तक आने लगी। चर्चा तो यह भी है कि रात में ही पुलिस वहां पहुंच गई थी और उक्त अधिकारी की खातिरदारी भी की थी लेकिन इस घटना की न तो कोई रिपोर्ट दर्ज की गई न ही कहीं कोई शिकायत हुई। लेकिन नगरपालिका के सभी कर्मचारी अधिकारी दिन भर चटखारे लेकर इस बात को फैलाते रहे। इस बात की जानकारी एसडीएम और सीएमओ तक ही पहुंच गई है।

रैन बसेरा में लगे है सीसीटीवी कैमरे

रैन बसेरा में नगरपालिका ने सीसीटीवी कैमरे लगा रखे हैं, निश्चित ही अगर कैमरे चालू होंगे तो यह घटना उसमें कैद हुई होगी। लेकिन दिन भर न तो मीडिया के किसी व्यक्ति को रैन बसेरा में अंदर जाने दिया न ही घटना की किसी ने पुष्टी की। हां शाम को जरूर नपा का एक कर्मचारी सीसीटीव्ही कैमरे का मॉनीटर चैक कर रहा था। पूछने पर उसने बताया कि वह चैक कर रहा है कि सब ठीक है या नही। अब इस बात की जानकारी नहीं है कि वह मॉनीटर चैक करने गया था या फिर रात्रि की घटना के फुटेज डिलीट करने। हालांकि इस मामले को पूरी तरह दबाने का प्रयास किया गया है। लेकिन इसकी जांच पर संबंधित कार्रवाई होना चाहिए, क्योंकि मामला बहुत गंभीर है। इस मामले में जब संबंधित लेखा अधिकारी से उसका पक्ष जानने के लिए फोन लगाया तो उसका मोबाइल बंद मिला। दिन भर से ही उसका फोन बंद बताता रहा।

मामला मेरे संज्ञान में आया है। हम इसकी जांच करा कर संबंधित के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करेंगे।
हरिओम वर्मा सीएमओ, नपा इटारसी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT