एनएच 69 हाइवे पर हुआ भीषण हादसा
एनएच 69 हाइवे पर हुआ भीषण हादसा Raj Express
मध्य प्रदेश

होशंगाबादः एनएच 69 हाइवे पर हुआ भीषण हादसा

Author : Pankaj Shukla

राज एक्सप्रेस। मध्य प्रदेश के होशंगाबाद जिले के इटारसी में एनएच 69 हाईवे के समीप रैसलपुर गांव के पास स्विफ्ट कार और बुलेरो की पवारखेड़ा के बीच भिड़ंत होने से भीषण सड़क हादसा हो गया। जिसमें 4 खिलाड़ियो की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। बाकि अन्य 4 लोगों को गंभीर चोटें आई हैं।

ध्यानचंद ट्रॉफी टूर्नामेंट में भाग लेने जा रहे थे खिलाड़ीः

जानकारी के मुताबिक, होशंगाबाद में चल रहे ध्यानचंद ट्रॉफी टूर्नामेंट में खेलने के लिए यह खिलाड़ी इटारसी से जा रहे थे उसी दौरान दोनों कारों के आपस में टकराने से कार के परखच्चे उड़ गए और कार सड़क किनारे बनी नाली में चली गयी। कार में सात लोग सवार थे।

चारों खिलाड़ी एमपी हॉकी एकेडमी के हैं खिलाड़ीः

सूत्रों के मुताबिक हादसे में मृत चारों खिलाड़ी शाहनवाज खान (इंदौर) ,आदर्श हरदुआ (इटारसी), आशीष लाल (जबलपुर), अनिकेत (ग्वालियर) एमपी हॉकी एकेडमी के नेशनल खिलाड़ी हैं। सभी खिलाड़ी होशंगाबाद में चल रहे अखिल भारतीय हॉकी टूर्नामेंट में शामिल होने आए थे और कल सिवनी-जबलपुर हुए मैच को खेलकर आ रहे थे।

हादसे पर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने जताया दुःखः

इस हादसे में दुःख जताते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने ईश्वर से प्रार्थना करते हुए ध्यानचंद ट्रॉफी खेलने जा रहे खिलाड़ियो की दिवंगत आत्माओं की शांति और घायलों के जल्दी स्वस्थ होने की कामना की है।

हादसे पर जिला प्रभारी मंत्री का क्या है कहनाः

इस गंभीर हादसे पर जिला प्रभारी मंत्री पीसी शर्मा का कहना है कि, हादसे के संबंध में गंभीर घायलों को डॉक्टर्स के कहने पर भोपाल लाया जा सकता है वहीं इस हादसे पर खेल विभाग ने जांच के आदेश दिए हैं। घायलों को प्रावधानों के अधीन आर्थिक सहायता दी जाएगी।

घायल खिलाड़ियों हालत गंभीरः

जानकारी के मुताबिक गंभीर रुप से घायल खिलाड़ियों को अस्पताल लाया गया था जिसमें घायल खिलाड़ियो में अक्षय अवस्थी की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है । सिर्फ दो खिलाड़ी शान ब्लड विन और साहिल चौरे की हालत स्थिर है । दोनों इटारसी के रहने वाले हैं जबकि अक्षय अवस्थी ग्वालियर में रेलवे कॉलोनी में रहते हैं ।जबकि दुर्घटना में चार खिलाड़ियों की आज सुबह मौत हो चुकी है।

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जताया गहरा दुःखः

इस दुर्घटना पर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने गहरा दुःख जताते हुए कहा कि, 'इस विभत्स दुर्घटना में हमने प्रदेश के प्रतिभावान , होनहार खिलाड़ी खो दिये है। यह घटना बेहद दुखद है। सभी युवा व होनहार खिलाड़ी थे।'

खिलाड़ियों को सरकार द्वारा कराये गये बीमा के तहत मृतकों को 5-5 लाख की राशि मिलने का प्रावधान है।

इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री स्वेच्छानुदान से भी 2-2 लाख की राशि मृत खिलाड़ियों के परिवार के लिये मुख्यमंत्री कमलनाथ ने घोषणा की तथा घायल तीनो खिलाड़ियों का समुचित इलाज कराने के भी निर्देश भी दिए है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT