होशंगाबाद : एसपी ने बस मालिकों, आपरेटरों और सभी वाहन यूनियन के पदाधिकारियों के साथ बैठक ली।
होशंगाबाद : एसपी ने बस मालिकों, आपरेटरों और सभी वाहन यूनियन के पदाधिकारियों के साथ बैठक ली। रवि सोलंकी
मध्य प्रदेश

होशंगाबाद : सड़कों पर खड़ी नहीं होगी बसें, एसपी ने ली बैठक, बनाया प्लान

Author : राज एक्सप्रेस

होशंगाबाद, मध्य प्रदेश। शहर के चौक चौराहों की सड़कों पर बसें खड़ी कर सवारियां बैठाने पर प्रशासन ने लगाम कस दी है। सोमवार को एसपी गुरूकरण सिंह ने बस आपरेटरों और मालिकों की बैठक ली। बैठक में शहर के यातायात को सुचारू करने के लिए प्लान बनाया गया।

कई प्रभावी निर्णय लिए :

इसके साथ ही कई प्रभावी निर्णय लिए गए, जिससे राहगीरों को सुविधा मिलेगी। राज एक्सप्रेस ने सोमवार के अंक में शहर के मुख्य मार्गों पर अघोषित बस स्टैंड बने परेशानी, जाम हुआ आम शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी, इसके बाद प्रशासन ने बस मालिकों के साथ बैठक कर निर्णय लिए। बैठक में निर्णय लिया गया कि प्राइवेट बसें, सूत्र सेवा बसे, चार्टर्ड बसें अपने निर्धारित बस स्टैंड से ही चलेंगी।

बस एजेंटों का डाटाबेस तैयार :

बस एजेंटों का एक डाटाबेस तैयार किया जाएगा, अपराधिक रिकॉर्ड वाले एजेंटों के उपर सख्त कार्रवाई की जाएगी। बस स्टैंड से निकलने के बाद शहर में बसें जिन स्थानों पर क्षणिक विराम लेकर आगे जा सकती है, उन स्थानों को चिन्हित किया जाएगा। बस स्टैंड से निकलने के पश्चात् अलग- अलग स्थानों पर रोककर यातायात में व्यवधान उत्पन्न करने वाले बस चालकों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।

बसों के रूट बदले :

पिपरिया की ओर जाने वाली बसें बस स्टैंड से मीनाक्षी चौराहे की ओर से न जाकर हीरो होण्डा चौराहा, पानी की टंकी चौराहा, अजाक थाना तिराहा होकर पिपरिया की ओर सीधी जाएगी। इटारसी की ओर जाने वाली बसों के लिए मीनाक्षी चौराहे के आसपास कोई स्थान चिन्हित कर शीघ्र ही बस स्टॉप बनाने का प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। टैक्सी, ऑटो तथा लोडिंग वाहन आपरेटरों द्वारा निर्धारित मात्रा से अधिक भार ले जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

एसोसिएशन ने रखी अपनी बात :

डंपर एसोसिएशन की ओर से समस्या रखी गईं कि बस- ट्रक मैकेनिक तथा स्पेयर पार्ट्स की दुकानें शहर के अन्दर संचालित हैं और दिन के समय नो एन्ट्री के कारण उनके वाहन शहर में प्रवेश नहीं कर पाते हैं। अत: केवल वाहन रिपेयरिंग के लिये खाली वाहन दिन के समय शहर में प्रवेश करने हेतु नो एन्ट्री के समय में आंशिक छूट प्रदान की जाए।

इस मुद्दे पर विचारोपरांत निर्णय लेने का आश्वासन दिया गया। बैठक में पुलिस उपअधीक्षक यातायात आरसी गुप्ता, एसडीओपी मंजू चौहान, थाना प्रभारी यातायात आशीष सिंह पवार, थाना प्रभारी कोतवाली संतोषसिंह चौहान, आरटीओ से टीएसआई शिवानी मुकाती के अतिरिक्त शहर के बस ऑनर एसोसिएशन, ट्रक- डम्फर ऑनर एसोसिएशन, टैक्सी यूनियन, लोडिंग वाहन यूनियन तथा ऑटो यूनियन के पदाधिकारी एवं प्रमुख सदस्य शामिल हुए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT