दो लोगों ने किया दुष्कर्म
दो लोगों ने किया दुष्कर्म Priyanka Yadav - RE
मध्य प्रदेश

होशंगाबाद: मदद के नाम पर युवती को बंधक बनाकर दो लोगों ने किया दुष्कर्म

Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। मंडला जिले से अंकसूची सुधरवाने आई एक युवती को हबीबगंज और मंडीदीप में बंधक बनाकर दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। लगभग एक सप्ताह तक आरोपियों के चंगुल में रहने के बाद पीड़िता भोपाल पुलिस की मदद से किसी तरह अपने घर पहुंची और परिजनों को अपने साथ हुई घटना से अवगत कराया। परिजन मंडला जिले के केलारी थाने पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। चूंकि मामला इटारसी स्टेशन से जुड़ा था इसलिए जीआरपी ने डायरी मिलने के बाद मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जबकि दो आरोपी फरार बताए जा रहे हैं।

मूलत: मंडला जिले में रहने वाली एक युवती कक्षा 12वी की पूरक परीक्षा में अनुत्तीर्ण हो गई थी। फेल होने के बाद युवती पुन: परीक्षा पत्रों की जांच के लिए आवेदन देने को तैयार हो गईं। युवती के परिजन इस बात के लिए तैयार नहीं थे इसलिए वह विगत 11 अगस्त को घर से बिना बताए इटारसी आ गई। रास्ते में दस्तावेज कहीं गुम होने के कारण वह इटारसी स्टेशन पर बैठी हुई थी। तभी स्टेशन पर एक सफाईकर्मी उसकी मदद के लिए तैयार हुआ और साथ लेकर उसे हबीबगंज आ गया। सफाईकर्मी उसे बातों में उलझाकर एक सुनसान इलाके में ले गया और दुष्कर्म कर उसे भोपाल स्टेशन पर छोड़ दिया।

मुंह बोले भाई ने युवती के साथ तीन दिनों तक बलात्कार किया

यहां युवती की मुलाकात पुन: इटारसी में मिले युवक से हुईं जहां उसने अपने साथ हुई घटना की जानकारी युवक को दी जिसके बाद वह उसे अपने एक परिचित के घर ले गया। यहां लगभग तीन दिनों तक रखने के बाद युवती के साथ किसी प्रकार की अनहोनी तो नहीं हुई लेकिन उसने उसे मंडीदीप में रहने वाली अपनी एक परिचित महिला के पास भेज दिया। मंडीदीप में रहने के दौरान महिला के मुंह बोले भाई ने युवती से शादी के नाम पर बंधक बनाकर तीन दिनों तक बलात्कार किया।

परिजनों ने केलारी थाने में शिकायत दर्ज कराई

जैसे-तैसे वहाँ से छूटने के बाद युवती लिफ्ट लेकर मंडीदीप से बागसेवनिया थाने पहुंची, जहां उसने अपने साथ हुई घटना की जानकारी पुलिस को देने के बजाय अपने पिता को बुलाने की गुहार की। पुलिस अफसरों ने तत्काल युवती के दिए नंबरों पर संपर्क कर उसके परिजनों को बुलाकर सुपुर्द कर दिया। परिजनों ने केलारी थाने में शिकायत दर्ज कराई। चूंकि पूरा मामला इटारसी से जुड़ा था इसलिए केलारी पुलिस ने शून्य पर कायमी कर डायरी जीआरपी थाने को सौंप दी थी। डायरी मिलने के बाद जीआरपी द्वारा मामले में महिला के साथ दुष्कर्म करने वाले दोनों आरोपियों और मामले में शामिल तीन अन्य आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था। मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जबकि दो अन्य फरार बताए जा रहे हैं।

मंडला जिले की युवती के साथ हुई दुष्कर्म की घटना के मामले में कुल पांच आरोपियो के खिलाफ धारा 342, 365, 367, 376,120बी के तहत प्रकरण दर्ज किया था। जिसमें तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है शेष दो आरोपियों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
बीएस चौहान, थाना प्रभारी, जीआरपी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT