MP में 477 करोड़ से हाउसिंग बोर्ड करेगा निर्माण
MP में 477 करोड़ से हाउसिंग बोर्ड करेगा निर्माण RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

MP में 477 करोड़ से हाउसिंग बोर्ड करेगा निर्माण, भोपाल में 215 करोड़ से बनाएगा मकान

Muktesh Rawat

हाइलाइट्स:

  • कमिश्नर की अध्यक्षता में मप्र हाउसिंग बोर्ड की हुई बैठक में प्रोजेक्ट्स को मिली मंजूरी।

  • मकान, दुकानों बिक्री से हाउसिंग बोर्ड को करीब 131 करोड़ रुपए मिलने का अनुमान।

  • 92 करोड़ से ग्वालियर में बनेगा अत्याधुनिक आईटी पार्क।

भोपाल। मप्र हाउसिंग बोर्ड प्रदेश में 477 करोड़ से अधिक की लागत से निर्माण कार्य करेगा। इसमें भोपाल में 215.40 करोड़ रुपए से डुप्लेक्स, ट्रिप्लेक्स व फ्लैट्स बनाए जाएंगे। कमिश्नर चंद्रमौली शुक्ला की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई बैठक में प्रोजेक्ट्स को मंजूरी दी गई। अपर आयुक्त एसके मेहर ने बैठक में प्रेजेंटेशन के जरिए बताया कि खजूरी कलां में 82 करोड़ की लागत से 146 डुप्लेक्स व ट्रिप्लेक्स भवनों का निर्माण किया जाएगा। इसी तरह अयोध्या बायपास की प्राइम लोकेशन पर सुरम्य परिसर 2 में 240 प्रकोष्ठ भवन बनाए जाएंगे। दुकानें बनाने की योजना भी है।

यह निर्माण कार्य साढ़े तीन हेक्टेयर से अधिक जमीन पर किया जाएगा। इस पर 117.40 करोड़ रुपए खर्च होने का अनुमान है। बताया जा रहा है मकान, दुकानों की बिक्री से हाउसिंग बोर्ड को करीब 131 करोड़ रुपए मिलने का अनुमान है। वहीं कोलार क्षेत्र के सनखेड़ी में 86 डुप्लेक्स व ट्रिप्लेक्स बनाए जाएंगे। निर्माण कार्य की लागत 16 करोड़ रुपए है।

92 करोड़ से ग्वालियर में बनेगा अत्याधुनिक आईटी पार्क

कमिश्रर ने बताया कि ग्वालियर में अत्याधुनिक आईटी पार्क का निर्माण किया जाएगा। इसकी लागत 92 करोड़ रुपए आएगी। सागर में डॉ हरीसिंह गौर नगर फेज 4 में 29 करोड़ रुपए से विभिन्न तरह के 227 भवन बनाए जाएंगे। इसके अलावा नौ एकड़ भूमि पर निर्माण कार्य किए जाएंगे। पन्ना जिले में प्राणनाथपुरम में 11.85 हेक्टेयर भूमि पर 520 प्लॉट विकसित करने की तैयारी है।

चार शहरों में होंगे 84 करोड़ के काम

हाउसिंग बोर्ड चार अन्य शहरों में 84 करोड़ रुपए के विकास कार्य करेगा। जबलपुर के हाथीताल में 55 अलग-अलग तरह के प्रकोष्ठ और 24 दुकानों का निर्माण कराएगा। इस पर 24 करोड़ का खर्च अनुमानित है। साथ ही रतलाम जिले के स्वर्ण सागर विवडोड में 70 आवासीय भवन 20 करोड़ रुपए से बनाए जाएंगे। शाजापुर के काला पीपल में 10 करोड़ से भूखंड विकास कार्य और सिवनी के मंगलीपीठ में 30 करोड़ से कॉमर्शियल व रेसीडेंशियल प्रोजेक्ट किया जाएगा। बैठक में अपर आयुक्त एसके वर्मा, बीएस सोलंकी समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT