आरोपी गिरफ्तार
आरोपी गिरफ्तार Social Media
मध्य प्रदेश

करोड़ों के चिटफंड घोटाले में पति-पत्नी गिरफ्तार, 6 साल से थे फरार,घोषित था 20 हजार का इनाम

Nitranjan Singh Ranawat

इंदौर। यूएसके इण्डिया लिमिटेड इंदौर एवं मालवा अंचल इण्डिया लिमिटेड चिटफंड कंपनी के धोखाधड़ी प्रकरण में करीब 6 साल से फरार चल रहे इनामी आरोपी पति-पत्नी को क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने निवेशकों के साथ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया था और केस दर्ज होने के बाद फरार हो गए थे। आरोपी पति-पत्नी इस दौरान कई स्थानों पर छिपकर फरारी काटते रहे। चिटफंड मामले में दो दिन पहले ही पुलिस ने दो डायरेक्टर को गिरफ्तार किया है जिन पर भी 30 हजार का इनाम था। इस मामले में अब तक पति-पत्नी सहित 50 हजार के इनामी चार आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

क्राइम ब्रांच की टीम को मुखबिर के माध्यम से सूचना मिली कि थाना पलासिया में दर्ज धारा 420, 409, 467, 468,471,120 बी, 34 एवं मध्य प्रदेश निक्षेपको के संरक्षण अधिनियम प्रकरण में फरार मुख्य आरोपी शहर में देखा गया है। टीम ने पलासिया पुलिस के साथ मिलकर आरोपी माखनलाल वर्मा  निवासी ग्राम नवादा  जिला देवास एवं उसकी पत्नी सुमन वर्मा को पकड़ा। आरोपियो द्वारा इन्वेस्टमेंट के नाम पर कई निवेशको से रुपये प्राप्त कर करोडो रुपयो की धोखाधड़ी की गई थी, जिस पर निवेशको द्वारा धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं में आरोपी के विरुद्ध थाना पलासिया  में प्रकरण दर्ज करवाया गया था।

उक्त यू्एसके इण्डिया लिमिटेड इंदौर एवं मालवा अंचल इण्डिया लिमिटेड चिटफंड कंपनी के विरूध्द मध्य प्रदेश के थाना टोंकखुर्र्द जिला देवास, थाना पलासिया जिला इंदौर , हरियाणा के हिसार जिला में, राजस्थान के अलवर जिला छत्तीसगढ के राजनंादगाव जिले सहित विभिन्न राज्यो में केस दर्ज हैं। केस दर्ज होने के बाद से ही दोनो आरोपी फरार चल रहे थे। ये काफी समय तक पुलिस की पकड़ में नहीं आए तो इनकी गिरफ्तारी पर 20 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही थाना पलासिया इंदौर के द्वारा की जा रही है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT