HUT सदस्यों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश करेगी पुलिस
HUT सदस्यों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश करेगी पुलिस Rajexpress
मध्य प्रदेश

HUT मामला : रिमांड खत्म होने पर 16 सदस्यों को शुक्रवार को कोर्ट में पेश करेगी पुलिस,फिर से मांगेगी रिमांड

राज एक्सप्रेस

भोपाल। कट्ट्टरपंथी इस्लामिक संगठन हिब्ज उत तहरीर (HUT) के गिरफ्तार 16 सदस्यों को रिमांड अवधि खत्म होने पर एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड (ATS) शुक्रवार को विशेष अदालत में पेश रेगी। जहां कुछ सदस्यों को फिर से रिमांड पर मांग सकती है। हैदराबाद गई एटीएस की टीम आरोपियों को लेकर वापस लौट आई है। एटीएस ने आरोपियों की निशानदेही पर इलेक्ट्रानिक डिवाइस, साहित्य और एयर गन जब्त की हैं। फिलहाल पुलिस की पूछताछ जारी है।

एटीएस ने गत 9 मई को एचयूटी के 16 सदस्यों को गिरफ्तार किया था। इसमें 10 सदस्य भोपाल, एक छिंदवाड़ा और 5 तेलांगाना हैदराबाद से गिरफ्तार किए थे। भोपाल और छिंदवाड़ा से गिरफ्तार आरोपियों के पास से एटीएस ने बड़ी मात्रा में इलेक्ट्रानिक डिवाइस, साहित्य बरामद किया था। एचयूटी के यह सदस्य युवाओं को मौजूदा सरकार और हिंदू से प्रति भड़का रहे थे। भड़काऊ भाषण देने के साथ ये उग्र युवाओं को अपने संगठन में मिलाने का काम कर रहे थे। पुलिस ने सभी गिरफ्तार आरोपियों को विशेष अदालत में पेश कर 19 मई तक रिमांड पर लिया था। शुक्रवार को सभी आरोपियों की रिमांड अवधि खत्म होने पर उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।

सूत्रों की माने तो एटीएस इनमें से कुछ सदस्यों की फिर से रिमांड मांगेगी। चूंकि जांच एजेंसी को अभी भी और चीजें बरामद करनी है। हालांकि अभी तक आरोपियों के पास से कोई हथियार नहीं मिला है। जिसे वे जंगल में आयोजित ट्रेनिंग कैंप में इस्तेमाल कर रहे थे। भोपाल के सदस्य रायसेन के जंगलों में प्रशिक्षण कैंप लगाते थे। बैरसिया के सौरभ राजवैद्य जैन का प्रोफेसर कलाम ने ब्रेश वाश कर सलीम बनाया था। मुख्य सरगना इन दिनों हैदराबाद में था। जहां से एटीएस ने उसे गिरफ्तार किया था। सौरभ टीआईटी कालेज में प्रोफेसर था। गिरफ्तार आरोपियों में कोई इंजीनियर, प्रोफेसर, टीचर, दर्जी आदि शामिल हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT