ICCR के चेयरमेन विनय सहस्त्रबुद्धे ने प्रेस वार्ता
ICCR के चेयरमेन विनय सहस्त्रबुद्धे ने प्रेस वार्ता Raj Express
मध्य प्रदेश

भारत सहित तमाम देशों के CSO, 4 देशों के एंबेसडर, मोहम्मद हाजी अली खुरी होंगे शामिल: चेयरमेन विनय

Deeksha Nandini

भोपाल, मध्यप्रदेश। भारत सहित तमाम देशों के CSO, 4 देशों के एंबेसडर, मोहम्मद हाजी अली खुरी शामिल होंगे। यह बात बीजेपी नेता और ICCR के चेयरमेन विनय सहस्त्रबुद्धे ने प्रेस वार्ता में जी 20 ग्रुप की सिविल 20 सेवा समिट की जानकारी दी है। यह कार्यक्रम भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन सेंटर (Kushabhau Thackeray Convention Center) में आज से शुरू किया है जो कि दो दिवसीय कार्यक्रम होगा।

400 से ज्यादा प्रतिभागी होंगे शामिल :

इसके अलावा ICCR के चेयरमेन विनय सहस्त्रबुद्धे ने जानकारी देते हुए बताया कि, इस दो दिन की समिट में 21 देशों के 400 से ज्यादा प्रतिभागी इसमें शामिल होंगे। भारत सहित तमाम देशों के सीएसओ, 4 देशों के एंबेसडर, यूएई के किंग मो हाजी अली खुरी भी इसमें शामिल होंगे। इस समिट में कुल 8 प्लानिंग सेशन होंगे।

मप्र के 8 सेवा योगी होंगे सम्मानित :

सहस्त्रबुद्धे ने बताया कि इस दो दिन की समिट में 21 देशों के 400 से ज्यादा प्रतिभागी इसमें शामिल होंगे। इस समिट में कुल 8 प्लानिंग सेशन होंगे। हर सत्र में तीन चार वक्ता होंगे। कुल 20 सेवा योगी सम्मानित किए जाएंगे। इनमें मध्यप्रदेश के 8 सेवा योगी सम्मानित किए जाएंगे।

अगले साल ब्राजील में जी 20 के कार्यक्रम:

ICCR के चेयरमेन सहस्त्रबुद्धे प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि, 2013 से ग्रुप काम कर रहा है और हर साल एक देश से दूसरे देश की तरफ जाता है। बीते साल यह इंडोनेशिया में हुआ था इस साल भारत है और अगले साल ब्राजील में जी 20 के कार्यक्रम किया जायेगा। 16 वर्किंग ग्रुप में सेवा वर्किंग ग्रुप भी अहम है, इस ग्रुप को अमृतानंदमयी मां 'अम्मा' लीड कर रहीं हैं जिसमें सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल (SDG) को शामिल किया गया है।

C20 सेवा कार्यकारी समूह का सेवा सम्मेलन मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 1 और 2 जुलाई 2023 को आयोजित किया जा रहा है। यह सेवा, परोपकार और स्वैच्छिकता की भावना के साथ आयोजित किया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT