नरेंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस पर साधा निशाना
नरेंद्र सिंह तोमर ने कांग्रेस पर साधा निशाना Social Media
मध्य प्रदेश

कांग्रेस ईमानदारी से काम करती तो देश में इतना भ्रष्टाचार नहीं बढ़ता : नरेंद्र सिंह

राज एक्सप्रेस

सतना, मध्यप्रदेश। कांग्रेस ने आजादी के बाद से लगातार देश-प्रदेश में पर राज किया, लेकिन इन्होंने राजनीति को सेवा का नहीं, बल्कि कमाई का जरिया बनाया। अगर कांग्रेस देश-प्रदेश में ईमानदारी से कार्य करती तो विकास होता, इतना भ्रष्टाचार नहीं बढ़ता। ये बातें केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने रैगांव विधानसभा के मैथिलीपुर में भाजपा प्रत्याशी प्रतिमा बागरी के समर्थन में विजय संकल्प सभा एवं कृषक मित्र संवाद को संबोधित करते हुए कही।

केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि कांग्रेस के भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी कहते थे कि वे एक रूपया दिल्ली से भेजते हैं, लेकिन नीचे 15 पैसा ही पहुंचता है। 85 पैसा तो भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता था। अब यह स्थितियां नहीं हैं। अब तो प्रधानमंत्री यदि एक रूपए भेजते हैं तो वह सीधे बैंक खाते में जाता है। केंद्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा कि कांग्रेस के राज में दलाली जमकर चलती थी। बीच का पैसा दलाल और भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता था, लेकिन अब न तो दलाली होती है और न ही भ्रष्टाचार होता है।

केंद्रीय कृषि मंत्री श्री तोमर ने कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस ने सरकार बनाई औैर कमलनाथ को प्रदेश की पहरेदारी दे दी, लेकिन पहरेदार ने ही लूट शुरू कर दी। इन्होंने प्रदेश में 15 माह सरकार चलाई, लेकिन प्रदेश के विकास कार्यों को रोककर सिर्फ छिंदवाड़ा का विकास किया।

भगवान के दर्शन के बराबर थे बिजली के दर्शन :

केंद्रीय मंत्री श्री तोमर ने कहा कि वर्ष 2003 से पहले प्रदेश के गांवों में बिजली के दर्शन भगवान के दर्शन करने के बराबर थे, उन्होंने कहा कि जब हम लोग विपक्ष में थे तो उस समय केवल दो ही नारे लगते थे। एक तो जब तक रहेगा दिग्गी, तब तक घर में जलेगी डिब्बी, दूसरा चारों तरफ अंधेरा है और पहरेदार लुटेरा है। उन्होंने कहा कि पहले सड़कों की स्थिति क्या थी, लेकिन अब देश-प्रदेश के गांव-गांव को प्रधानमंत्री सड़क योजना के जरिए जोड़ दिया गया है। पहले किसान पानी से सिंचाई के बारे में तो सोच ही नहीं सकता था। लोगों को पेयजल ही मुश्किल से मिल पाता था, लेकिन अब गांव-गांव में नल-जल योजना के जरिए घर तक नलों से पानी पहुंचाया जा रहा है। विजय संकल्प सभा एवं कृषक सम्मेलन के दौरान कैबिनेट मंत्री बिसाहूलाल सिंह, सांसद गणेश सिंह, पूर्व विधायक शंकरलाल तिवारी, पुष्पराज बागरी, अनिल जायसवाल, बाबूलाल सिंह पटेल सहित पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थित रहे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT