समीक्षा बैठक में दिशा निर्देश देती श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया
समीक्षा बैठक में दिशा निर्देश देती श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया Social Media
मध्य प्रदेश

अगर बिल्डिंग की डिजाइन बदलना पड़े तो बदलें, पर पेड़ ना काटें : यशोधरा राजे

Author : राज एक्सप्रेस

भोपाल, मध्यप्रदेश। तकनीकी शिक्षा कौशल विकास मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा कि नरेला शंकरी स्थित निर्माणाधीन ग्लोबल स्किल पार्क एक यूनिक प्रोजेक्ट है, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का ड्रीम प्रोजेक्ट है। इस कार्य को करने के लिए आउट ऑफ द बाक्स सोचने की जरूरत है। श्रीमती सिंधिया सोमवार को नरेला शंकरी स्थित निर्माणाधीन ग्लोबल स्किल पार्क के कार्यों की प्रगति की समीक्षा कर रही थी।

मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा कि महामारी के कारण पिछले महीनों में काम की गति धीमी हो गई थी। अब स्थितियां सामान्य हो गई हैं, अब युद्ध स्तर पर कार्य होना चाहिए। उन्होंने निर्माणाधीन परिसर में लगे हुए किसी भी पेड़ को क्षति ना पहुंचाने के सख्त निर्देश दिए। श्रीमती सिंधिया ने कहा कि अगर पेड़ लगे होने से बिल्डिंग संरचना के डिजाइन को बदलना पड़े तो बदलें। पेड़ को ना काटें। अगर जरूरी हो तो जड़ से शिफ्ट कर रिलोकेट करें।

कौशल विकास मंत्री श्रीमती सिंधिया ने कहा कि इस प्रोजेक्ट का मुख्य उद्देश्य प्रदेश के तकनीकी एवं व्यावसायिक शिक्षा और प्रशिक्षण को सरल बना कर युवाओं और अशक्त वर्गों को आत्मनिर्भर बनाना है। उन्होंने कहा कि भारत एक कृषि प्रधान देश है, नए ग्लोबल स्किल पार्क में एग्रो बिजनेस, फूड प्रोसेसिंग विषयों पर आधुनिक तकनीकों से युवाओं को रू-ब-रू कराने सर्टिफाइड कोर्स शुरू होंगे। इस अवसर पर संचालक कौशल विकास जितेंद्र राजे, प्रोजेक्ट डायरेक्टर जीएसपी हरजिंदर सिंह एवं डाटा कंसल्टेंसी मोंटे कारलो एवं श्रीजी इन्फ्रास्ट्रक्चर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारी मौजूद थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT