मारपीट में घायल केरल के चार छात्र
मारपीट में घायल केरल के चार छात्र RE
मध्य प्रदेश

IGNTU में केरल के छात्रों से पिटाई के मामले ने पकड़ा जोर, CM पिनाराई और राहुल गांधी ने की कार्रवाई की मांग

Shravan Mavai

अनूपपुर। मध्यप्रदेश के अनूपपुर जिले के अमरकंटक में स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय (IGNTU) में केरल के स्टूडेंट्स से हुई मारपीट का मामला अब हाई प्रोफाइल हो गया। इस घटना को लेकर राहुल गांधी, केरल के सीएम पिनाराई विजयन, शशि थरूर समेत पांच सांसदों ने कुलपति को पत्र लिखकर सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। इधर मामला हाईप्रोफाइल होते देख अनूपपुर पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

दरअसल, अनूपपुर जिले के अमरकंटक थाना क्षेत्र के लालपुर में स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय जनजातीय विश्वविद्यालय (IGNTU) में गत 10 मार्च को केरल के अध्ययनरत चार छात्र नसील, आदिल, अभिषेक और अदनान पानी सप्लाई टंकी के ऊपर चढ़कर फोटो क्लिक कर रहे थे, तभी वहां मौजूद सुरक्षाकर्मी रामेश्वरम ने छात्रों को वहां से उतारकर उनसे उनका नाम पूछने लगा। इस दौरान छात्रों व सुरक्षाकर्मी के बीच हाथापाई होने लगी और विवाद इतना बढ़ गया कि मारपीट तक की नौबत आ गई । मारपीट में केरल के चार छात्र और एक गार्ड घायल हो गया, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया है। वहीं इस मामले में छात्रों की शिकायत पर अमरकंटक पुलिस ने सुरक्षाकर्मी के खिलाफ मारपीट की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है। वहीं सुरक्षाकर्मी ने भी शिकायती आवदेन दिया है।

राहुल गाँधी ने किया ट्वीट

राहुल गांधी ने की निंदा

इस मामले में केरल के दो लोकसभा सांसद और तीन राज्यसभा सांसदों ने विश्वविद्यालय के कुलपति प्रकाश मणि को पत्रचार कर सुरक्षाकर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वायनाड से सांसद व कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर छात्रों के साथ हुई घटना की निंदा की है। उन्होंने इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है।

छात्रों के खिलाफ हुई क्रूरता के बारे में जानकर स्तब्ध हूं: शशि थरूर

इस मामले में शशि थरूर ने भी ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा कि अपने स्वयं के विश्वविद्यालय परिसर के भीतर एक अनजाने और मामूली अपराध के लिए छात्रों के खिलाफ इस तरह की क्रूरता के बारे में जानकर स्तब्ध हूं। मैं जनजातीय विश्वविद्यालय के छात्रों के साथ एकजुटता पर खड़ा हूं। जिन्होंने प्रशासन की मिलीभगत से ऐसा राक्षसी व्यवहार किया है, उन लोगों से पूरी जवाबदेही की मांग करता हूं।

मामले में अनूपपुर एसपी जितेंद्र सिंह पंवार ने बताया कि स्टूडेंट की तरफ से FIR हो गई है, वहीं सुरक्षाकंर्मी के तरफ से भी NCR (non cognizable report) हुआ है। इधर, मामले में विश्वविद्यालय के पीआरओ विजय दीक्षित ने कहा कि मामला कुलपति के संज्ञान में आने के बाद कार्रवाई की प्रक्रिया जारी है। इस मामले में जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT