आईआईएम इंदौर को मिला शीर्ष बिजनेस स्कूल की सूची में तीसरा स्थान
आईआईएम इंदौर को मिला शीर्ष बिजनेस स्कूल की सूची में तीसरा स्थान Social Media
मध्य प्रदेश

इंदौर : आईआईएम इंदौर को मिला शीर्ष बिजनेस स्कूल की सूची में तीसरा स्थान

Author : Piyush Mourya

इंदौर, मध्य प्रदेश। आईआईएम इंदौर को एडूनिवर्सल द्वारा मध्य एशिया क्षेत्र के '4 पाम ऑफ एक्सीलेंस' श्रेणी में महत्वपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय प्रभाव वाले शीर्ष बिजनेस स्कूल की सूची में तीसरा स्थान और एडूनिवर्सल रैंकिंग में पांचवों स्थान प्राप्त हुआ। पुरस्कारों की घोषणा वार्षिक एडूनिवर्सल 3-डीवल्र्डकन्वेंशन 2020 में की गई। हर साल कंवेंशन के दौरान अवॉर्ड सेरेमनी में 9 भौगोलिक क्षेत्रों में से प्रत्येक से टॉप 3 बिजनेस स्कूलों को पुरस्कृत किया जाता है। इन क्षेत्रों में अफ्रीका, मध्य एशिया, यूरेशिया और मध्य पूर्व, सुदूर पूर्व एशिया, लैटिन अमेरिका, उत्तरी अमेरिका, पूर्वी यूरोप, पश्चिमी यूरोप और ओशनिया शामिल हैं। रैंकिंग अकादमिक डीन के वोट पर आधारित होती है जो वार्षिक डीन वोट सर्वे में भाग लेते हैं।

एडूनिवर्सल रैंकिंग में पांचवा स्थान :

आईआईएम इंदौर के निदेशक प्रोफेसर हिमांशु राय ने कहा हम एडूनिवर्सल रैंकिंग में पांचवा स्थान प्राप्त कर खुश हैं और हमें 4 पाम ऑफ एक्सीलेंस श्रेणी में तीसरा स्थान मिला है। अब हम 5 पाम श्रेणी में आने का लक्ष्य रखते हैं। आईआईएम इंदौर तीन प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय मान्यता एएमबीए, एएसीएसबी और ईक्विस प्राप्त करने के साथ ही ट्रिपल क्राउन हासिल करने वाला देश का दूसरा संस्थान बन चुका है। संस्थान के पहले से ही 35 से अधिक विदेशी शैक्षणिक संस्थाओं से सहयोग हैं और हमें अपने प्रतिभागियों को प्रासंगिक व विश्व स्तरीय शिक्षा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं। एडूनिवर्सल रैंकिंग की प्रक्रिया तीन चरणों में आयोजित की जाती है जिसमें 154 देशों के 1000 सर्वश्रेष्ठ बिजनेस स्कूलों का आधिकारिक चयन शामिल हैं। दूसरे चरण मेंं इन सभी 1000 स्कूलों को पाम ऑफ एक्सीलेंस अवॉर्ड्स दिए जाते हैं और अंत में सबसे महत्वपूर्ण डीन वोट है जो दुनियाभर के सर्वश्रेष्ठ बिजनेस स्कूलों के डीन के निर्णय पर आधारित होता है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT