ग्रामीण क्षेत्रों में धड़ल्ले से हो रही है अवैध शराब की बिक्री
ग्रामीण क्षेत्रों में धड़ल्ले से हो रही है अवैध शराब की बिक्री Pramod Raghuwanshi
मध्य प्रदेश

गांव-गांव खुलेआम बिक रही अवैध शराब, जिम्मेदार मौन

Author : Pramod Raghuwanshi

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के सिरोंज शहर दीपनाखेड़ा क्षेत्र के दर्जनों गांव में आबकारी विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत के चलते स्थानीय लाइसेंसी शराब ठेकेदार के माध्यम से ही अवैध शराब बिक्री करवाई जा रही है। इसको लेकर क्षेत्रीय ग्रामीण महिलाएं एवं जनप्रतिनिधि कई बार लामबंद हो चुके हैं। इस मुद्दे पर भाजपा विधायक हरि सिंह सप्रे ने भी आपत्ति जताते हुए गांवों में शराब की अवैध बिक्री रोकने की बात कही परंतु यह गोरखधंधा बदस्तूर चल रहा है। इस पर रोक नहीं लग पा रही है। विगत दिवस पहले ही ग्राम दीपनाखेड़ा में ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए अवैध शराब बेचते हुए कुछ लोगों पर कार्रवाई की थी इसके बावजूद भी लाइसेंसी ठेकेदार अवैध शराब बिक्री धड़ल्ले से करा रहा है।

लंबे समय से गांवो में हो रही शराब की अवैध बिक्री :

बता दें कि, दीपनाखेड़ा के समीप ग्राम दीकनाखेड़ा, सांखला टपरा, दामोदर खेड़ी, मलिया खेड़ी, धामपुर, सहित विभिन्न ग्रामों में स्थानीय लाइसेंसी शराब ठेकेदार के संरक्षण में लंबे समय से गांवों में शराब की अवैध बिक्री की जा रही है। आबकारी विभाग की मिलीभगत से शराब ठेकेदार द्वारा खुद के वाहनों से खुलेआम गांव-गांव दुकानें खुलवाकर अंग्रेजी एवं देशी शराब बेची जा रही है। जिसके कारण ग्रामीण क्षेत्रों में आए दिन झगड़े हो रहे है। वहीं विशेष तौर पर पुरुषों की शराबखोरी की लत के कारण महिलाएं परेशान हो रही हैं। गृह कलह से जूझ रही है।

युवा पड़ रहे नशे की लत :

दर्जनभर ग्रामों में अवैध शराब खुलेआम बिकने के कारण युवा नशे की लत में पड़ते जा रहे हैं और जिम्मेदार हाथ पर हाथ रखे बैठे हुए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में आए दिन मारपीट के मामले सामने आ रहे हैं परिवारों में आपसी कलह देखी जा रही है जिसका मुख्य कारण शराब ही है। जो युवा देश का भविष्य है आज नशे की लत के कारण मदहोशी में पड़ा है और जिम्मेदार बेखबर हैं।

विभाग के जिम्मेदार कार्रवाई के नाम पर करते हैं खानापूर्ति :

वहीं ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि क्षेत्र में खुलेआम अवैध शराब बेची जा रही विभाग के अधिकारियों को कई बार अवगत करा चुके हैं इसके बावजूद विभाग के जिम्मेदार कार्रवाई के नाम पर खानापूर्ति करते हैं। अवैध कारोबारियों का गोरखधंधा जैसा चल रहा है चलता रहता है इसलिए इन्हें किसी की कोई परवाह नहीं है, क्योंकि विभाग के जिम्मेदार भी इस गोरखधंधे में शामिल हैं।

शराब की अवैध बिक्री करने वाले ठेकेदारों और विभाग के जिम्मेदारों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए क्योंकि इन सब की मिलीभगत से ही यह सब हो रहा है इसलिए मैं कलेक्टर महोदय को पत्र लिखूंगा।
अरविंद रघुवंशी, जनपद सदस्य प्रतिनिधि, दीपनाखेड़ा
अभी विगत दिवस पहले ही हमने अवैध शराब बेचने वाले कुछ लोगों को पकड़ा था, जिन पर कार्रवाई की थी आगे भी हम सख्त कार्यवाही करेंगे।
संजीव श्रीवास्तव, थाना प्रभारी, दीपनाखेड़ा

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT