लॉकडाउन में नगर निगम कर्मचारियों की मदद से जमकर बिक रही अवैध शराब
लॉकडाउन में नगर निगम कर्मचारियों की मदद से जमकर बिक रही अवैध शराब kratik sahu-RE
मध्य प्रदेश

लॉकडाउन में नगर निगम कर्मचारियों की मदद से जमकर बिक रही अवैध शराब

Author : Sunil Saraswat

हाइलाइट्स :

  • कोरोना वायरस के चलते पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति है।

  • ऐसे में शराब का अवैध व्यापार करने वाले लोग इसका पूरा फ़ायदा उठा रहे हैं।

राजएक्सप्रेस। नई-नई तकनीक से अवैध शराब का कारोबार करने वाले लॉकडाउन की स्थिति में ज़रूरी सेवाओं का जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। रतलाम में दूध की टंकियों में शराब के क्वार्टर की ऑन डिमांड घर पहुँच सेवा हो रही है। बेशक क़ीमत तीन गुना देना पड़ रही है। लेकिन शराब की माँग बनी हुई है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रेलवे स्टेशन स्थित एक भोजनालय कम बार, टीआइटी रोड क्षेत्र, जुनी कलाल सेरी, साला खेड़ी वाइन शाप के आसपास, करमदी में सांवरिया मंदिर के आस पास ये वह क्षेत्र है जहाँ अवैध शराब बहुत आसानी से मिल रही है। नगर निगम के कुछ कर्मचारी भी इस अवैध काम में भागीदार बन रहे हैं ।

सूत्रों ने बताया कि लगभग शहर के चारों ओर से आने वाले दूध की गाड़ियों से अवैध शराब की डिलेवरी शहर में होती है। जहाँ से एक्टिवा की डिक्की और नगर निगम की गाड़ियों में तीन गुना भाव में अवैध शराब घर पहुँच सेवा के तहत पहुँचाई जा रही है। हालाँकि इसकी कोई पुख़्ता जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन नियमित शराब का सेवन करने वाले कुछ लोगों की बातचीत से उपरोक्त जानकारी मिली है जिसे हमारे सूत्रों ने पुख़्ता किया है ।

बेशक़ शहर में दोपहिया वाहन पर प्रतिबंध लगा दिया गया हो लेकिन सुबह 7 से से 11 बजे तक के बीच ढील के दौरान बड़ी आसानी से अवैध शराब लोगों को घर पहुँचाई जा रही है। इस संबंध में सूत्रों ने बताया कि यदि पुलिस सिर्फ़ 1 या दो दिन दूध वालों पर कड़ी नज़र रखें तो भी यह धंधा पूरी तरह से बंद हो सकता है क्योंकि ये वो लोग हैं जो इस धंधे के जानकार नहीं हैं, सिर्फ़ थोड़ा से रुपयों के लालच में अवैध काम में भागीदारी कर रहे हैं नगर निगम के कुछ कर्मचारी नगर निगम द्वारा उपलब्ध जैकेट की आड़ में जमकर दिन भर इस काम को अंजाम दे रहे हैं।

कस्तूरबा नगर क्षेत्र के व्यक्ति को थावरीया बाज़ार क्षेत्र में आने की कोई ज़रूरत नहीं लेकिन वह फिर भी आ रहा है कि शराब की डिलीवरी दो जा सके। दूध के टंकी से सप्लाए कैसे हो रहा है। घर पहुँच सेवा दे रहे हैं या थोक में एक जगह डीलिवरी हो रही है किसकी जानकारी हमारे सूत्र जुटा रहे हैं। सूत्रों का कहना है एक दो दिन सख़्ती के दौरान ही यह काम बंद हो सकती है यदि पुलिस की मिली भगत नही है तो!

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT