अब किसानों को यूरिया के लिए नहीं होना पड़ेगा परेशान
अब किसानों को यूरिया के लिए नहीं होना पड़ेगा परेशान AfsarKhan
मध्य प्रदेश

खबर का असर : अब किसानों को यूरिया के लिए नहीं होना पड़ेगा परेशान

Author : Afsar Khan

शहडोल, मध्य प्रदेश। खरीफ के सीजन में धान की फसल में किसानों को यूरिया सही मात्रा में उपलब्ध नहीं हो पा रहा था, कालाबाजारी भी हो रही थी, राज एक्सप्रेस ने 24 अगस्त को शीर्षक ''यूरिया की किल्लत से परेशान अन्नदाता" से समाचार प्रकाशित किया था, जिसके बाद कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह ने संज्ञान लेते हुए जिला विपणन अधिकारी अमित गुप्ता को किसानों को पर्याप्त मात्रा में यूरिया उपलब्ध कराने के निर्देश जारी किये। जिला विपणन अधिकारी ने कलेक्टर के आदेश के बाद कटनी से 325 मैट्रिक टन यूरिया की उपलब्धता सुनिश्चित कराई है।

कटनी से पहुंचा रैक :

कलेक्टर के निर्देश के बाद जिला विपणन अधिकारी अमित गुप्ता कटनी स्थित झुकेही के नेशनल फर्टिलाइजर लिमिटेड पहुंचे, जहां से उन्होंने 325 मैट्रिक टन यूरिया खाद की रैक जिले में उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया, वहीं कलेक्टर ने विपणन अधिकारी को निर्देश भी जारी किये हैं कि किसानों को यूरिया की दिक्कत नहीं आनी चाहिए।

आसानी से मिलेगा यूरिया :

किसानों को यूरिया न मिलने के मामले में कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह ने गंभीरता दिखाते हुए जिला विपणन अधिकारी अमित गुप्ता को तत्काल यूरिया उपलब्ध कराने के निर्देश दिये ही थे, साथ ही विपणन अधिकारी अमित गुप्ता ने कलेक्टर को आश्वस्त कराया है कि जिले के किसानों को यूरिया के लिए अब परेशान नहीं होना पड़ेगा। इसके अलावा यूरिया की उपलब्धता यथासंभव सुनिश्चित की जा रही है, जिसके लिए सतत् संपर्क व प्रयास खुद जिला विपणन अधिकारी के द्वारा किया जा रहा है, यूरिया के मामले में कलेक्टर सीधे मॉनीटरिंग भी कर रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT