भाजपा विधायक अजय विश्नोई
भाजपा विधायक अजय विश्नोई Social Media
मध्य प्रदेश

नई शिक्षा नीति लागू करने से पहले बुनियादी जरूरतों में हो सुधार

Author : राज एक्सप्रेस

जबलपुर, मध्य प्रदेश। प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री और पाटन से भाजपा विधायक अजय विश्नोई ने कहा कि मध्यप्रदेश में काबिल शिक्षक नहीं हैं और स्कूलों में भी बुनियादी जरूरतों का भारी अभाव है। इसीलिए नई शिक्षा नीति लागू करने से पहले राज्य सरकार को बुनियादी जरूरतों को सुधार लेना चाहिए, इसके बाद ही नई शिक्षा नीति को प्रदेश में लागू करना चाहिए।

विधायक विश्नोई ने इस बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को टेक्स्ट बुक के लिए एक रेगुलेटरी कमिशन बनाना चाहिए, जो स्कूलों में चलने वाली टेक्स्ट बुक को जांचने के बाद इस बात की अनुमति दें कि ये पुस्तक पढ़ाई जा सकती है या नहीं। विश्नोई का आरोप है कि अभी स्कूलों में खास तौर पर सीबीएसई के स्कूलों में जो पुस्तकें पढ़ाई जा रही हैं, उनके कंटेंट पर कोई काम नहीं किया जाता और स्कूल अपने मन से पुस्तकें लागू कर देते हैं।

प्रदेश में हर 10 किमी पर खोला जाए एक स्मार्ट स्कूल :

विश्नोई ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह को भी चिट्ठी लिखी। इसमें एक सलाह दी गई है कि हर गांव में स्कूल खोलने की बजाए 10 किलोमीटर पर एक ऐसा स्कूल खोला जाए, जिसमें स्मार्ट क्लास, सभी विषयों के शिक्षक, खेलकूद की पूरी व्यवस्था और 10 किलोमीटर के रेडियस में आने वाले बच्चों को लाने की सुविधा की जाए। इससे शिक्षकों द्वारा स्कूलों में गुणवत्ता की पढ़ाई करवाई जा सकेगी। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं विधायक विश्नोई ने राज्य सरकार के खिलाफ सच्चाई बयान करने की कोशिश की है। सामान्य तौर पर राजनीति में ऐसा नहीं होता, लेकिन उन्होंने जिस मुद्दे पर राज्य और केंद्र सरकार का ध्यान खींचा है वो बहुत गंभीर और जरूरी मुद्दा है। इस पर राज्य और केंद्र को विचार करना चाहिए और शिक्षा नीति में कुछ बुनियादी बदलाव करने चाहिए।

पत्र की प्रति :

पत्र की प्रति
पत्र की प्रति
पत्र की प्रति
पत्र की प्रति
पत्र की प्रति

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT