अमरकंटक में सीएम ने की ये घोषणा
अमरकंटक में सीएम ने की ये घोषणा  Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

अमरकंटक में सीएम शिवराज ने 'मां नर्मदा कॉरिडोर' बनाने की घोषणा की

Priyanka Yadav

हाइलाइट्स-

  • आज सीएम शिवराज ने मां नर्मदा के उद्गम स्थल पर पूजा-अर्चना की

  • सीएम ने प्रदेश की समृद्धि तथा जनता की खुशहाली के लिए प्रार्थना की

  • मां नर्मदा की पूजा अर्चना करने के बाद सीएम ने की ये घोषणा

मध्यप्रदेश। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अनूपपुर जिले के दो दिन के दौरे पर हैं। आज सीएम अमरकंटक में हैं, यहां मुख्यमंत्री ने 'मां नर्मदा कॉरिडोर' बनाने की घोषणा की और कहा- मां नर्मदा कि लाखों लोग परिक्रमा करते हैं, इसलिए मां नर्मदा की पवित्र धरा पर कॉरिडोर बनाया जाएगा।

बता दें, आज प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अमरकंटक में मध्यप्रदेश की जीवनदायिनी सदानीरा मां नर्मदा के उद्गम स्थल पर पूजा अर्चना कर प्रदेश की समृद्धि तथा जनता की खुशहाली के लिए प्रार्थना की। इस दौरान सीएम ने कहा कि, माँ नर्मदा की कृपा से सभी के जीवन में सुख तथा कल्याण की रसधार अनवरत प्रवाहित होती रहे।

सीएम द्वारा अमरकंटक,अनूपपुर में मां नर्मदा जी का दर्शन-पूजन

CM ने ट्वीट कर लिखा-

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर लिखा- सविन्दु सिन्धु-सुस्खलत्तरंगभंगरंजितं, द्विषत्सु पापजातजात करिवारी संयुतं । कृतांतदूत कालभूत भीतिहारी वर्मदे,त्वदीय पादपंकजं नमामि देवि नर्मदे।। नर्मदा मैया की कृपा प्रदेशवासियों पर सदैव बनी रहे।

मुख्यमंत्री शिवराज ने अमरकंटक में रोपे 75 पौधे

मां नर्मदा के उद्गम स्थल पर पूजा-अर्चना करने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आजादी के अमृत महोत्सव के 75 वर्ष पूर्ण होने पर पवित्र नगरी अमरकंटक में 75 पौधे रोपे। मुख्यमंत्री के साथ जवाहर नवोदय विद्यालय, अमरकंटक के विद्यार्थियों ने 'मेरी माटी मेरा देश' कार्यक्रम के तहत विभिन्न प्रजातियों के पौधे लगाए।

मुख्यमंत्री ने कहा-

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि "बच्चे जब देशभक्ति के भाव से भरकर विकास और निर्माण के काम में लगते हैं, तब देश का नवनिर्माण होता है। अब एक वैभवशाली, गौरवशाली, संपन्न, समृद्ध और शक्तिशाली भारत का निर्माण हो रहा है और हम सभी उसके भागीदार हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT