CM ने लगाए नीम, हरसिंगार-मौलश्री के पौधे
CM ने लगाए नीम, हरसिंगार-मौलश्री के पौधे Social Media
मध्य प्रदेश

Bhopal: आज CM ने मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया तथा युवाओं के साथ लगाए नीम, हरसिंगार-मौलश्री के पौधे

Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल के स्मार्ट सिटी उद्यान में नीम, हरसिंगार और मौलश्री के पौधे लगाए है, यहां सीएम शिवराज ने खेल और युवा कल्याण तथा तकनीकी शिक्षा मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया तथा युवाओं के साथ पौधरोपण किया है।

आज सीएम ने लगाए नीम, हरसिंगार और मौलश्री के पौधे

मिली जानकारी के मुताबिक, आज मुख्यमंत्री शिवराज ने मां तुझे प्रणाम योजना के अंतर्गत भारत की अंतर्राष्ट्रीय सीमाओं की अनुभव यात्रा पर रवाना हो रहे युवाओं के चौथे दल के साथ नीम, हरसिंगार और मौलश्री पौधे लगाए गए। इस अवसर पर खेल मंत्री मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने भी पौधरोपण किया।

इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा-

इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि, युवा पंचायत में लिए गए सभी निर्णयों के क्रियान्वयन में राज्य सरकार कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी। युवाओं को देश दर्शन पर भेजना युवा पंचायत का ही एक निर्णय था। प्रदेश के युवा भारत की अन्तर्राष्ट्रीय सीमाओं का भ्रमण करें और उनमें साहस और देशभक्ति की भावना प्रबल हो इसी उद्देश्य से अनुभव यात्रा की जा रही है ।

मुख्यमंत्री MaaTujhe Pranam योजना में देश की अंतर्राष्ट्रीय सीमा के भ्रमण के लिए रवाना हो रहे युवा प्रतिभागियों के साथ स्मार्ट सिटी उद्यान में पौध-रोपण कर उनसे संवाद किया। इसके बाद सीएम शिवराज ने मां तुझे प्रणाम योजना के अंतर्गत भारत की अंतरराष्ट्रीय सीमाओं की अनुभव यात्रा पर जा रहे युवाओं के चौथे दल को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया और सुखद एवं सफल यात्रा के लिए शुभकामनाएं दी।

CM शिवराज प्रतिदिन पौधारोपण के संकल्प को भी जारी रखे हैं :

बताते चले, मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) प्रतिदिन पौधारोपण के संकल्प को भी जारी रखे हैं, वैसे तो सीएम ने एक साल के लिए संकल्प लिया था और यह अवधि मार्च महीने में पूरी हो गई है, पर प्रकृति के प्रति समर्पण भाव से वे आज भी रोज पौधे लगा रहे हैं। पौधरोपण की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए आज सीएम शिवराज ने ये पौधे लगाये है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT