मध्यप्रदेश में फसलों को नुकसान
मध्यप्रदेश में फसलों को नुकसान Social Media
मध्य प्रदेश

बारिश और ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का सर्वे कराकर उचित मुआवजा दिलाया जाएगा: राज्यमंत्री अहिरवार

Author : Priyanka Yadav

हाइलाइट्स-

  • मध्यप्रदेश के कई जिलों में बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को नुकसान

  • आज राज्यमंत्री अहिरवार ने छतरपुर जिले में खराब हुई फसलों का मुआयना किया

  • इस दौरान कहा- किसानों को ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का मुआवजा मिलेगा

छतरपुर, मध्यप्रदेश। एमपी के कई जिलों में बारिश हुई तो कई जगह ओले गिरे है। ऐसे में तेज बारिश और ओले के कारण किसानों की फसलों को बहुत नुकसान पहुंचा है, ओले और बारिश से फसलों के भीगने और खेतों में पानी भरने से किसानों का नुकसान हुआ है। ऐसे में आज मुख्यमंत्री मोहन यादव सरकार में मंत्री दिलीप अहिरवार ने किसानों को राहत देने का ऐलान किया है।

राज्यमंत्री अहिरवार ने खेतों में जाकर खराब हुई फसलों का मुआयना किया

मिली जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश के वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री दिलीप अहिरवार ने कहा कि किसानों को ओलावृष्टि से प्रभावित फसलों का मुआवजा मिलेगा। अहिरवार छतरपुर जिले के चांदला विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न ग्रामों में पहुँचे, जहाँ ओलावृष्टि से किसानों की फसल खराब हुई है। उन्होंने खेतों में जाकर खराब हुई फसलों का मुआयना किया।

किसानों को चिंता करने की जरूरत नही है। प्रदेश सरकार उनकी चिंता करेगी: राज्यमंत्री

राज्यमंत्री दिलीप अहिरवार ने कहा कि, किसानों को चिंता करने की जरूरत नही है। प्रदेश सरकार उनकी चिंता करेगी। अहिरवार ने कहा कि ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का सर्वे कराकर उचित मुआवजा दिलाया जाएगा।

इससे पहले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने बयान देते हुए मध्यप्रदेश के कुछ जिलों में हुई असामयिक वर्षा/ओलावृष्टि को लेकर सभी जिला कलेक्टरों को तत्काल सर्वेक्षण हेतु निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा था कि पीड़ित किसान भाई-बहन चिंता न करें। संकट की इस घड़ी में सरकार कृषकों के साथ खड़ी है। ईमानदारी और उदारतापूर्वक सर्वे कर प्रभावित किसानों को राजस्व पुस्तक परिपत्र 6-4 के अंतर्गत सहायता राशि प्रदान की जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT