दतिया में डॉ. मिश्रा ने बच्चों को पिलाई पोलियो की दवा
दतिया में डॉ. मिश्रा ने बच्चों को पिलाई पोलियो की दवा  Social Media
मध्य प्रदेश

दतिया में डॉ. मिश्रा ने बच्चों को पोलियो की दवा पिलाकर अभियान की शुरुआत की

Author : Priyanka Yadav

दतिया, मध्यप्रदेश। आज मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा दतिया पहुंचे हैं, दतिया में नरोत्तम मिश्रा ने पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान की शुरुआत बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक पिलाकर की, इसके साथ ही एक करोड़ 14 लाख बच्चों को पोलिया की दवा पिलाने का राज्य स्तरीय अभियान का शुभारंभ हुआ।

प्रदेश अब पोलियो वायरस से निजात पा चुका है: मिश्रा

मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में बिटिया गरिमा कुशवाह, अरुण अहिरवार और शिवांश लक्षकार को पल्स पोलियो की खुराक पिलाकर टीकाकरण अभियान शुरू किया, इस बीच नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हम सभी के लिए यह गर्व और खुशी की बात है कि हमारा प्रदेश अब पोलियो वायरस से निजात पा चुका है।

नरोत्तम मिश्रा ने किया ट्वीट

मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि समाज से सभी वर्गों से आग्रह है कि वे पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान को सफल बनाने के लिए सक्रिय भूमिका निभाते हुए जागरूक रहें ताकि पोलियो वायरस दोबारा न पनपने पाए।

दो बूंद जिंदगी की...

बताते चलें कि मध्यप्रदेश में 31 जनवरी से 2 फरवरी 2021 तक पल्स पोलियो अभियान चलाया जाएगा, इसलिए पल्प पोलियो अभियान के तहत बच्चों को दो बूंद जिन्‍दगी की पिलाना न भूलें, सभी अपने 5 साल तक के बच्चों को नजदीकी पोलियो बूथ पर ले जाकर दो बूंद दवा अवश्य पिलाएं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT