ओंकारेश्वर में CM
ओंकारेश्वर में CM  Social Media
मध्य प्रदेश

ओंकारेश्वर में CM ने आदिगुरु शकराचार्य की मूर्ति के अनावरण कार्यक्रम के लिए वैदिक रीति-रिवाज से की पूजा-अर्चना

Priyanka Yadav

खंडवा, ओंकारेश्वर। आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खण्डवा जिले के ओंकारेश्वर है, यहां 18 सितंबर को होने वाले आदि गुरु शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम और व्यवस्थाओं का सीएम जायजा लेंगे आये है। इससे पहले सीएम एकात्म धाम, ओंकारेश्वर में आयोजित वैदिक रीति से पूजन किए जाने का 'संकल्प कार्यक्रम' में शामिल हुए है।

बता दें, ओंकार पर्वत पर आदिगुरु शंकराचार्य की प्रतिमा के शुद्धिकरण के लिए आयोजित धार्मिक आयोजन में सीएम शिवराज शामिल हुए। वैदिक रीति से 21 कुंडीय हवन में सीएम ने पत्नी साधना सिंह के साथ आहुति डाली। इसके बाद प्रतिमा निर्माण कार्य और अनावरण की तैयारियों का मुख्यमंत्री ने जायजा लिया। पर्यटन विकास निगम के रेस्ट हाउस पहुंच कर प्रदेश स्तरीय आनलाइन वीसी में शामिल होंगे।

मुख्यमंत्री ने एकात्म धाम, ओंकारेश्वर में आदि गुरु शकराचार्य जी की मूर्ति के अनावरण कार्यक्रम के लिए वैदिक रीति-रिवाज से पूजा-अर्चना की एवं संतों के साथ यज्ञशाला में आहुति डालकर विशेष धार्मिक अनुष्ठान का शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री जी 18 सितंबर को ओंकारेश्वर में 108 फीट ऊंची आदि गुरु शंकराचार्य जी की बहु धातु की प्रतिमा का अनवारण करेंगे।

मुख्यमंत्री ने एकात्म धाम, ओंकारेश्वर में 18 सितंबर को "एकात्मता की मूर्ति" अनावरण के लिए आज से शुरू 300 विख्यात आर्चकों द्वारा वैदिक रीति से पूजन व 21 कुण्डीय हवन एवं संकल्प कार्यक्रम के अनुष्ठान में सहभागिता की। इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा- सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामया, सर्वे भद्राणि पश्यन्तु मा कश्चित् दुःखभाग् भवेत्।। एकात्म धाम के रूप में एक अद्भुत रचना ओंकारेश्वर में हो रही है। मेरा विश्वास है कि यह एकात्म धाम संघर्ष नहीं शांति, घृणा नहीं प्रेम और समन्वय के संदेश के साथ संपूर्ण विश्व को एक नई प्रेरणा देगा। पहले चरण में आचार्य भगवन की प्रतिमा का अनावरण होगा, उसके बाद बांकी के कार्य पूर्ण होंगे।

ओंकारेश्वर में एकात्म धाम की अद्भुत रचना हो रही है। पहले चरण में 18 सितंबर को आचार्य शंकर की प्रतिमा का अनावरण होगा और बाकी कार्यों का भूमिपूजन होगा। मेरा विश्वास है कि 'एकात्म धाम' संपूर्ण विश्व को एक नई प्रेरणा देगा।
CM शिवराज

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT