बाबा महाकाल की शाही सवारी में शामिल नही होगी भक्त
बाबा महाकाल की शाही सवारी में शामिल नही होगी भक्त Social Media
मध्य प्रदेश

उज्जैन: कोरोना के चलते महाकाल की शाही सवारी में शामिल नही होंगे भक्त

Aditya Shrivastava

मध्यप्रदेश। कोरोना वायरस के चलते उज्जैन में सावन के प्रत्येक सोमवार यानि 6 जुलाई से हर साल की भांति इस साल भी बाबा महाकाल की शाही सवारी तो निकलेगी लेकिन उसमें भक्त शामिल नहीं हो पाएंगे। कोरोना के कारण ज़िला प्रशासन और मंदिर समिति ने इस बार शाही सवारी में भक्तों के शामिल होने पर रोक लगा दी है। भक्त घर बैठकर ऑनलाइन दर्शन कर सकते हैं।

प्रशासनिक अधिकारियों ने निर्णय लिया कि बाबा महाकाल की सवारी तो निकलेगी लेकिन रूट कुछ परिवर्तित किया जाएगा। छोटे मार्ग पर इस बार महाकाल का भ्रमण होगा। श्रद्धालु बाबा की सवारी के दर्शन कर सकें इसलिए सवारी का सीधा प्रसारण सोशल मीडिया और अलग- अलग माध्यमों से किया जाएगा। लोग घर पर ही सवारी देख सकेंगे।

वहीं सुरक्षा को लेकर पुलिस द्वारा ड्रोन कैमरा, सीसीटीवी व बैरिकेडिंग के पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे। उज्जैन कोरोना में मध्य प्रदेश का तीसरा सबसे ज़्यादा संक्रमित शहर था। यहां कोरोना से 70 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे हालात में अब प्रशासन कोई ठील नहीं बरतना चाहता। हर साल सावन माह के प्रत्येक सोमवार को निकलने वाली सवारी को लेकर उज्जैन प्रशासन ने साफ कर दिया है कि इस बार भोले के भक्तों को घर बैठे ही दर्शन करना होंगे।

बाबा महाकाल की शाही सवारी सावन के प्रत्येक सोमवार यानि 6 जुलाई से शुरू होगी। जिसके लिए यह निर्णय लिए गए हैं।

● महाकाल मंदिर की निकलने वाली सवारी में भक्तों का प्रवेश प्रतिबंध रहेगा।

● परंपरागत मार्ग की बजाय नए रुट से निकलेगी महाकाल की सवारी।

● सावन के महीने में कावड़ यात्रियों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

● श्रद्धालुओं के लिए सवारी का लाइव प्रसारण किया जाएगा।

● सीसीटीवी व ड्रोन कैमरों से नजर रखी जाएगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT