सीएम शिवराज ने रीवा जिले की समीक्षा की
सीएम शिवराज ने रीवा जिले की समीक्षा की Social Media
मध्य प्रदेश

मॉर्निंग मीटिंग में आज सीएम शिवराज ने रीवा जिले की समीक्षा की, दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

Priyanka Yadav

Morning Meeting: आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रीवा जिले की समीक्षा बैठक की है, सीएम चौहान ने सुबह वीसी के माध्यम से रीवा जिले में संचालित विकास कार्य, जन कल्याणकारी योजनाओं एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

मॉर्निंग मीटिंग में रीवा की समीक्षा करते हुए कहा-

मुख्यमंत्री ने प्रात: 07 बजे होने वाली मॉर्निंग मीटिंग में रीवा जिले की समीक्षा करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टॉलरेंस की नीति है। गरीब का पैसा खाने वालों को शासकीय सेवा में रहने का अधिकार नहीं है। उन्हें सेवा से पृथक किया जाये। जनकल्याण और विकास कार्यों में बेहतर कार्य करने वाले अधिकारियों-कर्मचारियों को राज्य सरकार मध्यप्रदेश स्थापना दिवस पर सम्मानित करेगी। इस बैठक में कहा कि, मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान का उद्देश्य यही है कि आम आदमी को शासकीय कार्यालयों के चक्कर नहीं काटने पड़ें। प्रत्येक पात्र व्यक्ति को योजनाओं का लाभ सरलता और सुगमता से प्राप्त हो।

सीएम ने दिए निर्देश

इस दौरान मुख्यमंत्री ने एक जिला एक उत्पाद के अंतर्गत रीवा के सुंदरजा आम की पहचान को राष्ट्रीय स्तर पर स्थापित करने तथा सुंदरजा आम की प्रोसेसिंग को जिले में प्रोत्साहित कर उसके उत्पादों की मार्केटिंग का विस्तार करने के निर्देश दिये। बैठक में बताया गया कि एक जिला एक उत्पाद के अंतर्गत हल्दी और बांस से संबंधित गतिविधियां संचालित की जा रही हैं। जिले में 1500 किसान प्राकृतिक खेती की दिशा में सक्रिय हैं तथा ज्वार और कोंदो का रकबा बढ़ा है। कोंदो की प्रोसेसिंग की दिशा में भी गतिविधियां जारी हैं।

नशे की गतिविधियां संचालित करने वालों को ध्वस्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाए: CM

इस बैठक में बताया गया कि जिले में नशे के विरूद्ध अभियान के अंतर्गत 202 प्रकरण बनाए गये हैं। सार्वजनिक स्थल पर शराब पीने के 160 प्रकरण दर्ज किए गए हैं तथा एक हुक्काबार बंद किया गया है। राशन वितरण में अनियमितता करने पर 10 एफ.आई.आर., 02 कालाबाजारी के प्रकरण दर्ज किए गए हैं तथा 04 विक्रेताओं को सेवा से पृथक किया गया है। सीएम ने कहा कि, नशे की गतिविधियां संचालित करने वालों को ध्वस्त करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT