उमरिया में आयोजित कार्यक्रम
उमरिया में आयोजित कार्यक्रम  Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

उमरिया में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा- "बिलासपुर में खोला जाएगा डिग्री कॉलेज"

Priyanka Yadav

उमरिया, मध्यप्रदेश। आज उमरिया जिले में 'राज्य स्तरीय रोजगार दिवस' एवं 'लाड़ली बहना सम्मेलन' कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में शामिल होकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 'राज्य स्तरीय रोजगार दिवस' एवं 'लाड़ली बहना सम्मेलन' में करोड़ों की लागत के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया।

उमरिया में आयोजित 'राज्य स्तरीय रोजगार दिवस' एवं 'लाड़ली बहना सम्मेलन'

271.41 करोड़ की सब्सिडी का अंतरण:

मिली जानकारी के मुताबिक, इस कार्यक्रम में मंगुभाई पटेल एवं मुख्यमंत्री शिवराज ने उमरिया जिले में आयोजित 'राज्य स्तरीय रोजगार दिवस' और 'लाड़ली बहना सम्मेलन' में प्रदेश की 1300 से अधिक एमएसएमई इकाइयों को 271.41 करोड़ की सब्सिडी का सिंगल क्लिक के माध्यम से अंतरण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपने भाषण के दौरान कहा कि उमरिया के बिलासपुर में डिग्री कालेज खोला जाएगा। 

बिलासपुर में महाविद्यालय प्रारंभ किया जाएगा: CM

कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने कहा कि, बिलासपुर में महाविद्यालय प्रारंभ किया जाएगा। पिनौरा स्वास्थ्य केंद्र का उन्नयन किया जाएगा। निघरी में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खोला जाएगा। निपनिया में लिफ्ट इरिगेशन के लिए परीक्षण कराया जाएगा। चंदिया में रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण के लिए रेल मंत्री जी से चर्चा करेंगे, अमरपुर और बरबसपुर में तहसील बनाने के लिए परीक्षण कर आगे की कार्रवाई करेंगे। मानपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और इंदरवार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उन्नयन किया जाएगा। भरेवा में महाविद्यालय प्रारंभ करेंगे। खिलाड़ियों के लिए उमरिया में एस्ट्रोटर्फ बनाया जाएगा।

आगे मुख्यमंत्री ने कहा- मैने देखा है एक जमाने में बेटा-बेटी में भेदभाव किया जाता था, बेटियों को बोझ मानकर उन्हें कोख में ही मारने का पाप हुआ है, बेटियों के बिना ये दुनिया नहीं चल सकती। बेटी नहीं बचाओगे तो बहु कहां से लाओगे?इसलिए हमने मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना बनाई।

  • 'लाड़ली बहना योजना' से बहनों की जिंदगी बदल जाएगी। बहनों को हर माह 1 हजार रुपये मिलने से उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। बहनों के हाथ में पैसा होगा तो परिवार की आर्थिक स्थिति सुधरेगी, बच्चों को सही पोषण मिल सकेगा।

  • मेरी बहनों, 10 जून का दिन आपकी जिंदगी में नया सौभाग्य लेकर आएगा। इस दिन मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत मेरी बहनों के खाते में 1000 आएंगे

  • हमने चुनाव में बहन-बेटियों के लिए 50% सीटें आरक्षित कर दीं, अब बेटियां चुनाव जीतकर गांवों और शहरों की सरकार चला रही हैं, बहन बेटियों के नाम पर संपत्ति खरीदने पर रजिस्ट्री शुल्क 1% करके हमने महिलाओं को भी संपत्ति का मालिक बनवा दिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT