Madhya Pradesh Weather Update
Madhya Pradesh Weather Update Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

MP के इन जिलों में अगले 24 घंटे में तेज बारिश की चेतावनी, जारी रेड और ऑरेंज अलर्ट

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। एमपी के अनेक स्थानों पर तेज बारिश का दौर जारी है, बता दें कि बारिश के बीच सावन माह की शुरूआत हुई, आज सावन का दूसरा सोमवार है, इस बीच आज फिर मौसम विभाग ने कई जिलों में भारी वर्षा की संभावना है। मिली जानकारी के मुताबिक अगले 24 घंटे तक कई इलाकों में मूसलधार बारिश की चेतावनी है।

इन जिलों में रेड अलर्ट जारी :

पिछले 24 घंटों के दौरान पूरे प्रदेश में मानसून सक्रिय रहा, मौसम विभाग द्वारा विभिन्न जिलों के लिए भारी से अति भारी वर्षा का रेड एवं ऑरेंज अलर्ट जारी।

मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के ग्वालियर, चंबल संभाग ​के जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। वहीं मौसम विभाग ने मध्यप्रदेश के उज्जैन, भोपाल संभाग के जिलों सहित छतरपुर, टीकमगढ़, सागर में भारी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी है।

मौसम विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार-

मौसम विभाग के रिकॉर्ड के अनुसार बीते 24 घंटे के दौरान मध्यप्रदेश के दतिया, श्योपुरकलां, गुना, टीकमगढ़, नौगांव, पचमढ़ी, ग्वालियर, भोपाल, शाजापुर, नरसिंहपुर, खजुराहो, रायसेन, सतना, उज्जैैन, जबलपुर, होशंगाबाद में बारिश हुई है।

दक्षिणी उत्तरप्रदेश में लो प्रेशर एरिया के सक्रिय होने से हो रही है तेज बारिश

बताते चलें कि दक्षिणी उत्तर प्रदेश में लो प्रेशर एरिया के सक्रिय होने से मध्यप्रदेश में तेज बारिश हो रही है। ग्वालियर-चंबल के इलाकों में सबसे ज्यादा बारिश होने के कारण पार्वती, कूनो, क्वारी और सिंध नदी उफान पर हैं, जिससे यहां बाढ़ आ गई है।

MP में लगातार हो रही झमाझम बारिश ने बढ़ा दी लोगों की मुसीबतें

एमपी में लगातार हो रही झमाझम बारिश ने लोगों की मुसीबतें बढ़ा दी हैं, जिसके कारण अब बारिश के पानी से नदी और नाले उफान पर हैं तथा नदियों का पानी छोटे-छोटे गांवों तथा शहरों तक पहुंच रहा है, झमाझम बारिश के कारण कई जिलों में नदी-नाले उफान पर होने से लोगों की जान पर बन आई है, रोजाना हादसे की खबर सामने आ रही हैं।

ये भी पढ़ें- बारिश का कहर: नयागांव में गिरी कच्चे मकान की दीवार, हादसे में मासूम बच्चे की मौत

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT