इन जिलों में कल से नाइट कर्फ्यू
इन जिलों में कल से नाइट कर्फ्यू  Social Media
मध्य प्रदेश

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए MP के इन जिलों में कल से नाइट कर्फ्यू

Author : Priyanka Yadav

भोपाल, मध्यप्रदेश। प्रदेश में कोरोना वायरस के आंकड़े रोजाना तेजी से बढ़ रहे हैं एवं घातक कोरोना वायरस मरीजों की तादाद में इजाफा हो रहा है। इसी बीच अब खबर आई है कि मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए इन जिलों में कल यानि 17 मार्च से नाइट कर्फ्यू (Night curfew) लगाया जाएगा।

कल से इंदौर-भोपाल में नाइट कर्फ्यू :

मिली जानकारी के मुताबिक मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल और इंदौर में कल से नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा, इस दौरान लोगों को देर रात घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी। वहीं प्रदेश के बाकि शहरों में कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं रहेगी, लेकिन बाजार अनिवार्य रूप से बंद रहेेंगे।

यह निर्णय CM ने कोरोना की समीक्षा बैठक में लिया :

बताते चलें कि आज हुई समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री सभी जिलों के केस की समीक्षा की, इसमें मुख्य रूप से वहां केस बढ़ने के कारणों पर चर्चा की गई। इंदौर-भोपाल में कल से नाइट कर्फ्यू का फैसला मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की समीक्षा बैठक में लिया, इसके अलावा प्रदेश के 8 शहरों जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, रतलाम, छिंदवाड़ा, बुरहानपुर, बैतूल और खरगाेन में रात 10 बजे के बाद बाजार बंद रहेंगे।

बता दें कि प्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवार से धारा 144 लगा दी गई है, इसके बाद कार्यक्रम और खेलकूद गतिविधियों पर भी कुछ पाबंदी लगा दी गई हैं। भोपाल में कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी ने धारा 144 दण्ड प्रक्रिया संहिता 1973 के तहत कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने आवश्यक प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किए हैं।

आपको बताते चलें कि देश के कई राज्यों में एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है वहीं बिगड़ते हालात को देखते हुए महाराष्ट्र के कई शहरों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है वहीं मध्यप्रदेश के इंदौर और भोपाल में 17 मार्च से नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा। इस बीच मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा- मैं लोगों से प्रार्थना करता हूं कि सावधानी बरतें।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT