कोयला मंत्री ने किया सिंगरौली NCL का दौरा
कोयला मंत्री ने किया सिंगरौली NCL का दौरा Prem Gupta
मध्य प्रदेश

देशभर में कोयले की कमी को देखते हुए कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने किया NCL का दौरा

Author : Prem N Gupta

सिंगरौली, मध्यप्रदेश। देशभर में पावर प्लांट में कोयले की कमी के कारण बिजली संकट की चर्चा के बीच मंगलवार को कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी अल्पप्रवास पर सिंगरौली एनसीएल पहुँचे। मिली जानकारी के अनुसार यहां वह एनसीएल के अधिकारियों के साथ वार्ता कर जयंत खदान का जायजा भी लेंगे। वहीं दूधिचुआ खदान में न्यू साइलो के निर्माण की आधारशिला रखेंगे। उनके आने से पहले एनसीएल प्रबंधन कोयले के प्रेषण को लेकर पूरी तरह से संतुष्ट है। एनसीएल अधिकारियों के मुताबिक कोयला मंत्री अपने रूटीन दौरे पर ही एनसीएल का दौरा करने आये हैं। इन सब के बीच नेशनल पावर पोर्टल द्वारा रविवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश में 110 पावर प्लांट में कोयले की कमी से जूझ रहे हैं। ऐसे में अभी कोयला मंत्री के इस दौरे से अंदाजा लगाया जा सकता है कि पावर प्लांटों में कोयले के कमी के कारण कई राज्यों में बिजली संकट और पावर कटिंग की समस्या उत्पन्न हो सकती है। इसकी समीक्षा उनके द्वारा लगातार कोल इंडिया की अनुषांगिक कंपनियों में जाकर की जा रही है।

कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी मंगलवार सुबह 11:15 पर हेलीकॉप्टर से एनसीएल के हेलीपैड उतरे। उनके साथ एनसीएल के सीएमडी भी थे। हेलिपैड पर कोयला मंत्री का स्वागत एनसीएल के अधिकारी व जिला कलेक्टर राजीव रंजन मीणा एवं सिंगरौली पुलिस अधीक्षक वीरेंद्र सिंह व एसडीएम ऋषि पवार ने किया। केंद्रीय मंत्री की सुरक्षा में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सोनकर, एसडीओपी राजीव पाठक, निरीक्षक मनीष त्रिपाठी, उपनिरीक्षक सुधाकर सिंह परिहार के साथ भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT