इंदौर शहर में आयकर विभाग की कार्रवाई
इंदौर शहर में आयकर विभाग की कार्रवाई Social Media
मध्य प्रदेश

आयकर विभाग की कार्रवाई, अब इंदौर शहर में सुभाष गुप्ता के घर भी पहुंची टीम

Piyush Mourya, Priyanka Yadav

इंदौर, मध्यप्रदेश। एमपी में भ्रष्टाचार रोकने के लिए सीबीआई, ईओडब्लू, लोकायुक्त जैसी एजेंसियां हैं, जो भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। इस बीच अब मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कार्रवाई हुई, यहां आयकर विभाग (Income Tax department) की टीम सुभाष गुप्ता के घर पहुंची है।

सुभाष गुप्ता के दफ्तर पर आयकर विभाग ने सर्च किया -

मिली जानकारी के मुताबिक, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के चर्चित इंदौरी उद्योगपति और रियल इस्टेट कारोबार से जुड़े मित्र सुभाष गुप्ता के दफ्तर पर भी आयकर विभाग ने सर्च किया है। सूत्रों का कहना है कि, बीते दो-तीन दिनों से यह सर्च चल रही है।

हालांकि भिचौली स्थित उनके निवास पर तो यह सर्च नहीं की गई। मगर आयकर विभाग की टीम सुभाष गुप्ता के साकेत स्थित 11, जॉय बिल्डर्स में मौजूद दफ्तर पर अवश्य जांच-पड़ताल के लिए पहुंची है। हालांकि आयकर विभाग ने अधिकृत रूप से इस सर्च की कोई जानकारी मीडिया को नहीं दी है। मगर सूत्रों का कहना है कि पिछले दिनों इंदौर में रियल इस्टेट कारोबारियों के यहां मारे गए छापों में मिली लिंक के आधार पर यह सर्च की गई है।

उल्लेखनीय है कि लम्बे समय से गुप्ता मुंबई में रहे हैं और इंदौर में उनके कुछ प्रोजेक्ट चल रहे हैं। जिसमें एक प्रोजेक्ट भमोरी में प्राधिकरण के भूखंडों पर भी अजुरे नाम से लाया जा रहा है। कुछ समय पूर्व श्री गुप्ता की एक सर्जरी भी हुई थी। उसके बाद उनका स्वास्थ्य बिगड़ा और एयर लिफ्ट कर उन्हें मुंबई भी ले जाना पड़ा। इंदौर के रियल इस्टेट के कारोबार में तत्कालीन मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के कार्यकाल में सुभाष गुप्ता का काफी दबदबा रहा।

कई मामलों को लेकर कार्रवाईयों का दौर जारी

बताते चले कि, एमपी में कई मामलों को लेकर कार्रवाईयों का दौर जारी है। इससे पहले आयकर विभाग की टीमों ने बंसल समूह के भोपाल, इंदौर और मंडीदीप में स्‍थित कई ठिकानों पर शुक्रवार सुबह एक साथ छापा मारा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT