आयकर विभाग ने 100 से अधिक व्यापारियों को थमाए नोटिस
आयकर विभाग ने 100 से अधिक व्यापारियों को थमाए नोटिस Indore- RE
मध्य प्रदेश

आयकर विभाग के नोटिस का मामला प्रधान आयकर आयुक्त तक पहुंचा, 100 से अधिक व्यापारियों को थमाए नोटिस

Satish Dixit

इंदौर, मध्यप्रदेश। एमपी के कई मामलों को लेकर लगातार कार्रवाई का दौर जारी है, ऐसे में अब 100 से अधिक व्यापारियों को आयकर विभाग (Income Tax Department) ने नोटिस जारी कर दिए। इनपुट टैक्स क्रेडिट का मिलान ना होने सहित अन्य कारणों से ये नोटिस जारी किए गए हैं।

सौ से अधिक व्यापारियों को नोटिस जारी :

आयकर विभाग ने सौ से अधिक व्यापारियों को नोटिस जारी किए हैं जो कि टीडीएस और टीसीएस की बकाया राशि से संबंधित हैं, जिसके चलते इसका विरोध भी किया और प्रधान आयकर आयुक्त अजयकुमार अत्री तक मामला पहुंच गया है ज्ञापन भी सौंपा।

छोटी-छोटी मांगों पर भी केस दर्ज किए जाने पर आपत्ति ली गई और 25 लाख से कम की डिफॉल्टर राशि होने और यदि टीडीएस (TDS) और टीसीएस (TCS) ब्याज सहित जमा कर दिया हो तो कानूनी कार्रवाई नहीं की जा सकती। अपवाद स्वरूप ही इस तरह की कार्रवाई होना चाहिए। टैक्स प्रैक्टिशनर्स एसोसिएशन का कहना है कि एक पक्षीय कार्रवाई लगातार की जा रही है और सौ से अधिक व्यापारियों को पिछले दिनों आयकर विभाग ने नोटिस जारी कर दिए।

बता दें, कल एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने प्रधान आयकर आयुक्त से भी मुलाकात की। सीए प्रमोद गर्ग, जेपी सराफ, अजय सामरिया, सोम सिंघल सहित अन्य प्रतिनिधि मंडल में शामिल रहे। वहीं टीपीए के अध्यक्ष और मानक सचिव ने बताया कि सीबीडीटी की अधिसूचना में स्पष्ट लिखा है कि 25 लाख से कम की डिफॉल्टर राशि और यदि टीडीएस-टीसीएस ब्याज सहित जमा है तो कानूनी कार्रवाई नहीं की जा सकती। बावजूद इसके विभाग द्वारा नोटिस जारी कर दिए गए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT