Income Tax Raid
Income Tax Raid  RE- Jabalpur
मध्य प्रदेश

INCOME TAX RAID : करोड़ों रुपये की हेराफेरी, नामचीन कंपनियों ने की बड़ी टैक्स चोरी

Aashish Vishwakarma

जबलपुर। आयकर अन्वेषण विभाग जबलपुर की अपर आयकर निदेशक मुनमुन शर्मा के नेतृत्व में आयकर अन्वेषण विभाग जबलपुर की टीम द्वारा सतना, रीवा, शहडोल की नामचीन कंपनियों के खिलाफ दस्तावेजों में हेराफेरी कर टैक्स चोरी करने का मामला सामने आया है। जिसमें सतना की गोयल कार्गो कंपनी एवं छावड़ा के यहां के कार्यवाही 26 से 29 अप्रैल तक जारी है , जिनके यहां आयकर संबंधित भारी अनियमितताओं का मामला प्रकाश में आ रहा है। आयकर विभाग की इस कार्यवाही से सतना में हड़कंप मचा हुआ है।

इस संबंध में सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सतना में बालाजी कोओपरेटिव बैंक में आयकर अन्वेषण विभाग ने दबिश दी है, जिसमें बताया जा रहा है कि बालाजी कोओपरेटिव बैंक में अतियमितताएं की गई है, जिसमें जांच के उपरांत कई बड़े खुलासे भी हो सकते हैं।

जिनके यहां कार्यवाही चल रही, उनके यह है काम

  • गोयल कार्गो कंपनी:- ट्रक ट्रांसपोर्टेशन व क्रेशर का काम

  • छावड़ा:- ट्रक ट्रांसपोर्टेशन व क्रेशर का काम

  • बालाजी कोऑपरेटिव बैंक:- बैंकिंग का काम

कई करोड़ रूपये की चोरी का मामले का होगा खुलासा

आयकर अन्वेषण विभाग की छापेमार कार्यवाही में इस बात का खुलासा हुआ है कि गोयल कार्गों कंपनी एवं छावड़ा, और बालाजी कोऑपरेटिव बैंक के द्वारा थोड़ी बहुत नहीं बल्कि सरकार व आयकर विभाग को दस्तावेजों में हेराफेरी कर कई करोड़ रूपये की कर चोरी की जा रही थी, जो कि जांच के बाद ही बहुत बड़ी टैक्स की चोरी का खुलासा हो सकता है।

कई प्रतिष्ठानों में चल रही है कार्यवाही

इस संबंध में यह भी जानकारी प्राप्त हुई कि उक्त मामलों के विभिन्न प्रतिष्ठान रीवा, शहडोल, बुडार सहित अन्य स्थानों में भी दस्तावेजों की हेराफेरी किए जाने का मामला प्रकाश में आया है, आयकर अन्वेषण विभाग के द्वारा संबंधितों के तमाम प्रतिष्ठानों में ढेरा डालते हुए 26 अप्रैल 2023 से निरंतर कार्यवाही को अंजाम दिया जा रहा है।

माईनिंग अधिकारी व आरटीओ भी जांच के दायरे में

आयकर अन्वेषण विभाग की इस कार्यवाही में संबंधित कंपनी के द्वारा हेराफेरी किए जाने के मामले में माईनिंग अधिकारी व आरटीओ भी जांच के दायरे में हैं, जिसमें इन कंपनियों के साथ इनका संबंध दस्तावेजों में होना पाया जा रहा है। वहीं यह भी बताया गया है कि आयकर विभाग की कार्यवाही में और भी कई लोगों के नाम सामने जांच के बाद आएंगे।

विधानसभा चुनाव में है कंपनी के सदस्य टिकिट के दावेदार

सूत्रों ने बताया कि सतना में जिन बड़ी नामचीन कंपनियों के यहां आयकर विभाग द्वारा छापेमार कार्यवाही की जा रही है, उनके परिवार के सदस्य जो कि राजनीति से संबंध रखते हैं, वह आगामी विधानसभा चुनाव की भी तैयारी कर रहे हैं, लेकिन आयकर विभाग की इस कार्यवाही के बाद अब उनके राजनीति रसूख पर भी फर्क पड़ सकता है और इस प्रकार से भविष्य में उनकी राजनीति साख भी खराब हो सकती है, जिसकी वह टिकिट दौड़ से बाहर भी हो सकते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT