BCM समूह आयकर विभाग के निशाने पर
BCM समूह आयकर विभाग के निशाने पर Social Media
मध्य प्रदेश

बड़े रियल एस्टेट कारोबारियों में शुमार BCM समूह आयकर के निशाने पर- 40 से ज्यादा ठिकानों पर छापा

Priyanka Sahu

इंदौर, मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से बड़ी खबर सामने आ रही है कि, बड़े रियल एस्टेट कारोबारियों में शुमार होने वाला बादलचंद मेहता (BCM) समूह अब आयकर विभाग के निशाने पर है। इस दौरान बड़े प्रोजेक्ट तैयार करने के लिए पहचाने जाने वाले BCM के समूह के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम छापेमारी कर रही है।

40 से ज्यादा ठिकानों पर आयकर टीमों का छापा :

बताया जा रहा है कि, बादलचंद मेहता (BSM ) समूह के 40 से ज्यादा ठिकानों पर आयकर विभाग की टीमों में छापा मारकर जांच शुरू कर दी है। बीसीएम ग्रुप दशकों से शहर में रियल एस्टेट के बड़े प्रोजेक्ट तैयार करने के लिए पहचाना जाता है। इंदौर के साथ आसपास के शहरों में भी समूह से जुड़े भागीदारों और रेशो डील करने वाले भी आयकर की जांच के दायरे में है। भागीदारों को मिलाकर कुल 45 ठिकानों पर जांच के लिए आयकर टीम आई है।

चार-पांच महीनों में शहर के पांचवे बड़े समूह पर छापा :

बताते चलें कि, शहर के रियल एस्टेट कारोबारी लगातार आयकर विभाग के निशाने पर बने हुए हैं। बीते चार-पांच महीनों में शहर के पांचवे बड़े समूह पर छापा मारा गया है। इस दौरान सिर्फ इंदौर ही नहीं बल्कि मुंबई, बैंगलुरू और कोलकाता में भी इस समूह से जुड़े लोगों के यहां पर भी जांच के लिए टीमें पहुंची है।

क्‍या है छापेमारी की वजह :

दरअसल, छोपमारी को लेकर यह बात सामने आई है कि, समूह के प्रोजेक्ट अन्य रियल एस्टेट समूहों के प्रोजेक्ट के मुकाबले ज्यादा दामों पर बिकते हैं, जिसकी भवन आयकर को लगी और छापेमारी हो रही है। तो वहीं, सूत्रों के अनुसार, आयकर विभाग को सूचना व तथ्य मिले थे कि, बिक्री कीमतों के साथ प्रोजेक्ट के लिए खरीदी जाने वाली जमीन की कीमतों में भी कागज पर कम मूल्य दिखाया जा रहा है। साथ ही कैपिटल गेन के मामले में भी गड़बड़ी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT