यह है इंदौर बावड़ी हादसा रेस्क्यू के हीरो
यह है इंदौर बावड़ी हादसा रेस्क्यू के हीरो RE-Jabalpur
मध्य प्रदेश

भारतीय सेना: यह है इंदौर बावड़ी हादसा रेस्क्यू के हीरो

Mo. Javed

जबलपुर, मध्यप्रदेश। इंदौर के पटेल नगर में हुए हादसे में सेना के जवानों ने जटिल परिस्थितियों में भी कुएं से शवों को बाहर निकाला है। सेना मुख्यालय मध्य कमान की ओर से बताया गया कि, महू में स्थित भारतीय सेना की चौथी बटालियन द महार रेजिमेंट (बॉर्डर) के बचाव दल ने इंदौर के पटेल नगर में स्थित मंदिर में बावड़ी से कई श्रद्धालुओं के शवों को बाहर निकालने का काम किया है।

यह हादसा 30 मार्च 2023 को हुआ:

इंदौर में यह आकस्मिक हादसा 30 मार्च 2023 को रात 10:40 मिनट पर हुआ, जब रामनवमी के शुभ अवसर पर एकत्रित श्रद्धालुओं का समूह मंदिर की जमीन धसने से उसके ठीक नीचे स्थित 45 फिट गहरे एक कुॅंए में चला गया। कल से लगातार चले रेस्क्यू के बाद बावड़ी से अब तक 36 शव निकाले गए है। ऐसे में फौज के दस्ते ने कार्यकुशलता और फुर्ती से स्थिति को नियंत्रण में लाया एवं सुरक्षा के आधुनिक साजाे सामान जैसे कि सुरक्षा रस्सी और लाइफ जैकेट की मदद से हालात को काबू में किया।

मेजर अर्जुन सिंह तथा कप्तान के कुशल नेतृत्व के अंतर्गत बचाव कार्य को अंजाम दिया, भारतीय सेना के बहादुर जवानाें ने रात भर बचाव के कार्य को जारी रखा एवं श्रद्धालुओं के अवशेषों को बड़ी ही चुनौतियों का सामना करने के तत्पश्चात हासिल किया। भारतीय सेना के इस सराहनीय कार्य की मृतकों के परिजनों ने भी सराहना की, जिससे उन्हें अपने परिवारजनाें को एक आखरी विदाई देने का माैका प्राप्त हुआ।

भारतीय सेना ने एक बार फिर हतोत्साहित देशवासियों का हौसला बढ़ाते हुए मृतको का शरीर चुनौतीपूर्वक हालातों से वापिस लाया। महू छावनी से भारतीय सेना ने मंदिर में 45 फीट गहरे बावडी से शवाें को निकालने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भारतीय सेना ने फिर शारीरिक रूप से चुनौतीपूर्ण और कठिन परिस्थितियों में शवों के अवशेषो को प्राप्त करके व्याकुल नागरिकों के विश्वास की पुष्टी की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT