इंदौर बाणगंगा हादसा
इंदौर बाणगंगा हादसा RE-Indore
मध्य प्रदेश

इंदौर बाणगंगा हादसा- क्रेन की चपेट में आने से चार की मौत, महिला गंभीर

Pradeep Chauhan

इंदौर। मंगलवार सरे शाम बाणगंगा (Banganga) के भगतसिंह नगर मेन रोड पर क्रेन (Crane) की चपेट में आने से एक ही परिवार के तीन लोगों सहित चार की मौत हो गई। एक महिला गंभीर रुप से घायल हो गई। उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस ने क्रेन चालक को हिरासत में ले लिया है। क्रेन के ब्रेक फैल होने के कारण हादसा बताया जा रहा है लेकिन इस मामले की जांच की जा रही है कि क्रेन के ब्रेक फैल हुए थे या नहीं। पुलिस इसकी जांच के लिए एक्सपर्टस की मदद ले रही है। 

मंगलवार शाम सांवेर रोड की तरफ से एक क्रेन बाणगंगा ओवरब्रिज (Banganga Overbridge) होते हुए मरीमाता जा रहा थी तभी ब्रिज से नीचे उतरते समय अचानक क्रेन बेकाबू हो गई और बाइक सवार परिवार को रौंदते हुए बस और आटो को भी टक्कर मार दी। बाइक पर एक ही परिवार के तीन लोग सवार थे। इसमें से शारदा पति दिनेश किशोर (40)रीतेश किशोर (16)शरद किशोर (6) चपेट में आ गए। शारदा गंभीर रुप से घायल हुई जबकि उनके दोनों बेटे रीतेश और शरद की स्पाट पर ही मौत हो गई। बाइक और आटो में सवार राज चंगीराम (13) और सुनील परमार (56) की भी इस हादसे में मौत हो गई। चार लोगों की मौत के बाद वहां हड़कंप मच गया। बाणगंगा पुलिस स्पाट पर पहुंची और मृतको के शव एवं घायल महिला शारदा को अरबिंदो हास्पीटल पहुंचाया। हादसे के बाद पुलिस ने क्रेन चालक को हिरासत में ले लिया है। 

मुख्यमंत्री और गृह मंत्री ने शोक व्यक्त किया 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने इंदौर के बाणगंगा थाना क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में नागरिकों के असामयिक निधन पर गहन शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री चौहान ने ईश्वर से दिवंगत आत्माओं की शांति व परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना की है। वहीं गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने अपने ट्विट में कहा कि क्रेन हादसे में अनमोल जिंदगियों के हताहत होने की दुखद सूचना प्राप्त हुई है। स्थानीय प्रशासन से मैंने स्थिति की जानकारी ली है और पीडि़त परिवारों की हरसंभव मदद करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने काल-कवलित हुए लोगों के प्रति विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए और ईश्वर से घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। केबिनेट मंत्री तुलसीराम सिलावट ने बाणगंगा क्षेत्र में हुए सड़क हादसे पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने ट्विट कर कहा कि ईश्वर दिवंगत आत्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान दे एवं घायलों को शीघ्रातिशीघ्र स्वस्थ करें। 

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT