Indore Khatna Kand
Indore Khatna Kand RE-Bhopal
मध्य प्रदेश

इंदौर खतना कांड: बच्चे की माँ को पुलिस ने बनाया आरोपी, अपने बच्चे का धर्मान्तरण करने का आरोप

gurjeet kaur

हाइलाइट्स :

  • इंदौर के खतना कांड में पुलिस ने महिला को बनाया आरोपी ।

  • मंगलवार की रात पुलिस ने महिला को हिरासत में लिया ।

  • 8 साल के बच्चे का जबरन धर्मान्तरण कराया गया था।

  • महिला को गिरफ्तार करने की अभी पुलिस ने फिलहाल नहीं की पुष्टि।

Indore Khatna Kand: इंदौर के खतना कांड में पुलिस ने महिला को आरोपी बनाया है। मंगलवार की रात पुलिस ने महिला को हिरासत में लिया है। 8 साल के बच्चे का जबरन धर्मान्तरण कराया गया था। महिला को गिरफ्तार करने की पुष्टि अभी फिलहाल पुलिस ने नहीं की है। पुलिस इस मामले में एक आरोपी इलियास को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। बच्चे के पिता का कहना है की उसकी और बेटे की जान को खतरा है।

कैलाश विजयवर्गीय ने की रासुका लगाने की मांग:

इंदौर खतना कांड मामले में भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर आरोपी पर रासुका लगाने की मांग की है। कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर लीखा कि, 'शाजापुर में रहने वाले इलियास कुरैशी ने रतलाम से जैन समाज की महिला और उसके बेटे का अपहरण कर, बेटे का खतना कराने के साथ ही उसके फर्जी प्रमाण पत्र बनवा कर जबरन धर्म परिवर्तन का मामला सामने आया है जो अत्यंत चिंताजनक है। मैं माननीय मुख्यमंत्री एवं प्रशासन से आग्रह करता हूं कि आरोपी दरिंदे पर रासुका लगाकर कार्रवाई करे। जिससे इस तरह की वारदात वापिस से न हो।'

Kailash Vijayvargiya

इस पूरे मामले में TI दिनेश वर्मा ने बताया कि, 'महेश नाहटा नाम के व्यक्ति ने शनिवार को शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें कहा गया था कि, उसके 8 साल के बच्चे का जबरजस्ती धर्म परिवर्तन करवाया गया है।' महेश नाहटा राजस्थान के बाड़मेर निवासी हैं। महेश ने इलियास कुरैशी निवासी राजा कॉलोनी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस ने बच्चे की माँ प्रार्थना को भी मंगलवार देर रात हिरासत में लिया है। अभी गिरफ्तारी की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT