दुकानों को खोलने पर विचार
दुकानों को खोलने पर विचार Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

क्या संकटकाल में जरूरी है नशा व्यापार, गांव की कलारी पर उठे सवाल

Author : Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। कोरोना का संकट जहाँ थमने का नाम नहीं ले रहा है इन सबके बीच ही सरकार ने बीते दिनों शराब की दुकानें खोलने का निर्णय लिया था, जिसके चलते ही प्रदेश में कई शराब दुकानें खोली गईं। वही इंदौर के कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा भी ग्रामीण क्षेत्र की शराब दुकानें खोलने पर विचार किया जा रहा है। इस संकट काल के बीच ये सवाल उठ रहा है कि क्या इतनी जरूरी है शराब कि संकटकाल में गांव में कलारी खोलने की छूट मिल सकती है।

ग्रामीण क्षेत्र में शराब दुकान खोलने के दिए संकेत

बता दें कि कलेक्टर ने इंदौर के ग्रामीण क्षेत्र में शराब दुकान खोलने के दिए संकेत। एक्साइज विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक में की चर्चा रेवेन्यू के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में शराब की दुकानें खुल सकती है शराब दुकान खोलने से पहले नियम और गाइड लाइन का ध्यान रखा जाएगा वही इंदौर के शहरी क्षेत्र में शराब दुकान रहेगी पूरी तरह से प्रतिबंधित।

इंदौर के जिला कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा

शहरी क्षेत्र की शराब दुकानें बिल्कुल नहीं खोलेंगे। लेकिन ग्रामीण क्षेत्र की शराब दुकान खोलने पर विचार चल रहा है। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि शहर के लगभग 300 सुपर स्पेशलिटी क्लीनिक चालू कर दिए गए हैं जनरल प्रैक्टिशनर के लिए दिशा निर्देश तय किए जा रहे हैं। इन्हें एक ऐप दिया जाएगा जिसके माध्यम से यह सर्दी-खांसी और कोरोना के लक्षण वाले मरीजों की जानकारी दे सकेंगे।

वर्तमान में हम 25-30 क्षेत्रों पर फोकस कर रहे हैं बाकी क्षेत्रों में किस तरह से कमर्शियल एक्टिविटीज प्रारंभ करना है इस पर डिटेल वर्किंग चल रही है।
कलेक्टर ने कहा-

कलेक्टर ने कहा कि सिटी जोन एरिया को किसी भी तरह से की छूट नहीं दी गई है। यह क्षेत्र रीगल से बड़े गणपति तक कलेक्टर कार्यालय से राजकुमार ब्रिज होते हुए मरी माता चौराहा तक रहेगा। कलेक्टर ने कहा कि फोर्थ लॉक डाउन लेकर गवर्नमेंट ऑफ इंडिया ने गाइडलाइन जारी की है परंतु यहां की स्थिति को देखकर निर्णय लिया जाएगा।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT