इंदौर अब बना 100% कोरोना टीकाकरण वाला शहर, नरोत्तम मिश्रा ने दी बधाई
इंदौर अब बना 100% कोरोना टीकाकरण वाला शहर, नरोत्तम मिश्रा ने दी बधाई Syed Dabeer Hussain - RE
मध्य प्रदेश

Indore अब बना 100% कोरोना टीकाकरण वाला शहर, नरोत्तम मिश्रा ने दी बधाई

Author : Priyanka Yadav

इंदौर, मध्यप्रदेश। देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर अब 100 प्रतिशत कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) वाला शहर बन गया है। बता दें कि स्वास्थ्य विभाग ने इंदौर शहर में 18 लाख 81 हजार 72 लोगों को कोरोना रक्षक टीके की पहली डोज लगाने का लक्ष्य शुक्रवार को हासिल कर लिया, इस तरह इंदौर शहर 100 फीसद पहली डोज लगवाने वाले शहरों में शामिल हो गया।

कलेक्टर मनीष सिंह के निर्देशन में इंदौर में टीकाकरण अभियान अंतर्गत विभिन्न माध्यमों से लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है, शहर में निःशुल्क वैक्सीनेशन शिविर के साथ-साथ ड्राइव-इन वैक्सीनेशन केंद्र भी शुरू किए गए थे। जन भागीदारी एवं जन सहयोग से चलाए गए इस वैक्सीनेशन अभियान के सफल परिणामस्वरूप इंदौर 100 फ़ीसदी वैक्सीनेशन वाला शहर बन सका है।

नरोत्तम मिश्रा ने बधाई देते हुए कहा

एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर कहा कि 'Corona टीकाकरण में Indore अव्वल' देश का सबसे स्वच्छ शहर इंदौर अब 100 प्रतिशत कोरोना टीकाकरण वाला शहर बन गया है। इंदौर में 18 लाख 82 हजार 208 नागरिकों को वैक्सीन का फर्स्ट डोज लग चुका है, कोरोना महामारी के विरुद्ध प्रभावी लड़ाई में सहयोग के लिए इंदौर के सभी नागरिकों का आभार।

नगर निगम आयुक्त ने ट्वीट कर बताया

निगम आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल ने ट्वीट कर बताया कि इंदौर शहर पुनः एक नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए शुक्रवार को टारगेट पापुलेशन के अनुसार 100% टीकाकरण वाला शहर बन गया है। इंदौर शहर में 18 लाख 82 हजार 208 नागरिकों को वैक्सीन का फर्स्ट डोज लग चुका है।

बताते चलें कि अब तक इंदौर में 18 लाख 82 हजार 208 को टीके की पहली डोज लग चुकी है, शुक्रवार को इंदौर में कोवैक्सीन के 60 हजार से ज्यादा डोज लगाने की व्यवस्था की गई थी, इंदौर में अभी तक ज्यादातर लोगों को कोविशील्ड लगी है और अब इसकी दूसरी डोज लगाने वाले ज्यादा संख्या में केंद्रों पर पहुंच रहे हैं, जहां उन्हें टीके लगाए। वही आज यानि शनिवार को 200 टीमों के माध्यम से करीब एक लाख लोगों को टीके लगाने का लक्ष्य है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT