बैंक में ग्राहक का बिना मास्क वाला फोटो भी रहेगा रिकार्ड में
बैंक में ग्राहक का बिना मास्क वाला फोटो भी रहेगा रिकार्ड में Social Media
मध्य प्रदेश

इंदौर: बैंक में ग्राहक का बिना मास्क वाला फोटो भी रहेगा रिकार्ड में

Piyush Mourya

हाइलाइट्स:

  • बैंक में आने वाले ग्राहक का बिना मास्क वाला फोटो भी रहेगा रिकार्ड में

  • पुलिस की बैठक में दिए दिशा-निर्देशों पर अमल शुरु

इंदौर, मध्य प्रदेश। कोरोना काल के दौरान बैंक में आने वाले ग्राहकों के मास्क के साथ ही बिना मास्क के फोटो लेने के निर्देश बाद कई बैंकों में इस पर अमल भी शुरु हो गया। इसके साथ ही बैंक में सोशल डिस्टेसिंग का भी पूरी तरह पालन करवाया जा रहा है। द्वारकापुरी इलाके में थाना प्रभारी ने इस संबंध में बैठक ली थी। इसके साथ ही शराब की दुकानों पर भी सोशल डिस्टेसिंग के लिए व्यवस्थाएं बनाई जा रही हैं।

डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र द्वारा लॉक डाउन खुलने के पश्चात जिले के समस्त पुलिस अधीक्षकों को बैंकों में आने जाने वाले ग्राहकों को सुरक्षा प्रदान करने तथा बैंक मैनेजर, बैंक के कर्मचारियों तथा सुरक्षा गार्ड को वर्तमान परिस्थितियों में सजगता व सतर्कता से ड्यूटी करने के संबंध में एवं जिले की कुछ चिन्हित शासकीय शराब दुकान खोले जाने के संबंध में वहां कार्यरत स्टाफ की भी मीटिंग करने हेतु निर्देशित किया था।

एसपी महेशचंद जैन ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री व नगर पुलिस अधीक्षक अन्नपूर्णा पुनीत गेहलोद को उक्त कार्यवाही उनके निर्देशन में समस्त थाना प्रभारियों से करवाने हेतु निर्देशित किया था। उक्त प्राप्त निर्देशों के पालन में थाना प्रभारी द्वारकापुरी धर्मवीर सिंह नागर ने अपनी टीम के साथ द्वारकापुरी क्षेत्र के सभी बैंकों व व्यवसायिक संस्थानों में व शासकीय देशी शराब दुकान, अहीरखेड़ी का भ्रमण कर मीटिंग लेकर वरिष्ठ अधिकारियों के आदेश निर्देश से अवगत कराया।

थाना प्रभारी द्वारकापुरी धर्मवीर सिंह नागर ने आरक्षक स्वदीप, तन्मय ,शशांक, अमर पाल के साथ थाना क्षेत्र के बैंक पीएनबी ,वीआईपी परस्पर, आईसीआईसीआई बैंक गोपुर चौराहा, बैंक ऑफ इंडिया सुदामा नगर ई सेक्टर, एसबीआई सुदामा नगर ई सेक्टर,फिन केयर स्माल फाइनेंस बैंक, सुदामा नगर ई सेक्टर, इंडसइंड बैंक, विदुर नगर, मध्य प्रदेश ग्रामीण झाबुआ बैंक, बंधन बैंक में अपनी टीम के साथ भ्रमण कर गाड्र्स को निर्देशित किया कि वो बैंक में आने वाले हर व्यक्ति का एक फोटो मास्क में तथा एक फोटो मास्क उतरवाकर खींचे तथा रिकार्ड में रखें। सीसीटीवी की ओर मुंह दिखाकर मास्क उतारकर फोटो सीसीटीवी में सर्विलांस पर लाने हेतु बताया। हेण्ड सैनेटाइजर से हाथ धुलवाने हेतु व बॉडी टेम्प्रेचर लेने हेतु बताया। मैनेजर से चर्चा कर बड़े लेनदेन के संबंध में थाने पर सूचना देने के लिए कहा।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाने हेतु बताया। इसके साथ ही आबकारी विभाग के साथ मिलकर अहीरखेडी देशी कलाली पर सोशल डिस्टेसिंग का पालन करवाने हेतु मार्किंग करवाई गई। उनके साथ आबकारी उप निरीक्षक आर के तिवारी एवं स्टाफ भी उपस्थित रहा। उप निरीक्षक एस. एन. पाण्डेय, आनंद मिश्रा, मोहित ने भी पूरे क्षेत्र में भ्रमण कर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया। पूरी व्यवस्था के दौरान नगर सुरक्षा समिति के थाना संयोजक पंकज जैन एवं उनके साथी सदस्य सुरेश मालवीय, कन्हैया चौहान, राजेश मंशौरे ने भी सहयोग किया।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT