स्वास्थ्य विभाग की बड़ी चूक
स्वास्थ्य विभाग की बड़ी चूक Priyanka Yadav-RE
मध्य प्रदेश

Corona virus: स्वास्थ्य विभाग की बड़ी चूक, मामले ने पकड़ा तूल

Priyanka Yadav

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ता ही जा रहा है, इंदौर से पीड़ित दो लोगों की मौत हो चुकी है। कल ही इंदौर से कुल 10 पॉजिटिव मामले सामने आये थे। हाल ही में खबर मिली है कि गुरुवार को हुई मौत के मामले में लापरवाही की ख़बर सामने आई है।

स्वास्‍थ्य विभाग ने मेडिकल बुलेटिन में गलत बता दी उम्र: आपको बता दें कि इससे पहले, बुधवार को उज्जैन की महिला ने इंदौर के एमवाय अस्पताल में दम तोड़ा था और गुरुवार को इंदौर के एक व्यक्ति की मौत हो गई। कोरोना वायरस के चलते MP में दूसरी मौत के मामले में स्वास्‍थ्य विभाग की लापरवाही सामने आई है बता दें कि स्वास्‍थ्य विभाग ने जिस मृतक की उम्र पहले 35 साल बताई थी वो व्यक्ति 65 साल का है।

प्रदेश में गुरुवार को कोरोना संक्रमित दूसरे मामले में मिली जानकारी के अनुसार मरीज की उम्र 35 साल बताई गई थी, लेकिन मेडिकल बुलेटिन में उसकी उम्र 65 साल है। पहले मेडिकल बुलेटिन के अनुसार भी मृतक की उम्र 35 साल बतायी गयी है जबकि इस बात की पुष्टि देर रात हो गई कि मृतक की उम्र संबंधी जानकारी गलत दे दी गई है।

कलेक्टर द्वारा हाई रिस्क सिटी के तहत 9 संक्रमित घरों एपिक सेंटर घोषित करते हुए इन घर से 3 किलोमीटर की परिधि में आने वाले क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया गया है। इस क्षेत्र के समस्त घरों का सर्वे निर्धारित प्रपत्र के अनिवार्य रूप से किया जाएगा। इससे लगे 5 किलोमीटर की परिधि के अतिरिक्त क्षेत्र को बफर जोन घोषित किया गया है मध्यप्रदेश में अब तक जबलपुर में 6, भोपाल में 2, ग्वालियर में 1, शिवपुरी में 2, इंदौर में 10 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT