इस महिला की अंग्रेजी ने उड़ाए सबके होश
इस महिला की अंग्रेजी ने उड़ाए सबके होश Priyanka Yadav -RE
मध्य प्रदेश

बेरोजगारी पर सब डिग्री हुई फेल, इस महिला की अंग्रेजी ने उड़ाए सबके होश

Priyanka Yadav

इंदौर, मध्यप्रदेश। देशभर में जहां कोरोना संकटकाल से लोग परेशान है वही दूसरी तरफ एक खबर ने सबके होश उड़ा दिए हैं। ये खबर व्यावसायिक राजधानी इंदौर से सामने आई है। बता दें कि अगर हम किसी सब्जी-फल बेचने वाले को देखते हैं तो यही सोचते हैं कि पढ़ाई नहीं है इसीलिए ये काम कर रहे हैं पर आइये बताते हैं कि व्यावसायिक राजधानी इंदौर में इस फल बेचने वाली महिला की ये खबर जिसे सुनकर सब चौंक गए।

जानिए क्या है पूरी खबर :

ये खबर व्यावसायिक राजधानी इंदौर के मॉलवा मिल चौराहे की है, मिली जानकारी के मुताबिक इंदौर के मॉलवा मिल चौराहे के पास एक महिला ठेले पर फल और सब्ज़ी बेचने का काम करती है, वही इंदौर में कोरोना का प्रकोप से बढ़ता ही जा रहा है जिसकी वजह से इलाक़े में बार-बार लॉकडाउन हो रहा है इस कारण सब्ज़ी विक्रेताओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा, कभी इधर तो कभी उधर ठेला लगाना पड़ रहा है महिला से प्रशासन ने ऐसी जगह ठेले लगाने को कह रहा है जहां लोग आना ही नहीं चाहते है ऐसे में कैसे परेशानी दूर होगी, अगर नगर निगम हमारा काम धंधा बंद करा देंगे तो हम अपने परिवार को कैसे खिलाएंगे।

महिला ने मीडिया के सामने अपनी नाराज़गी व्यक्त की

कोरोना संकट के चलते जब इंदौर में प्रशासन ने फल व सब्ज़ी विक्रेताओं पर कार्रवाई की तो इस मामले में महिला (रईसा अंसारी) ने मीडिया के सामने अपनी नाराज़गी व्यक्त की है महिला (रईसा अंसारी) ने मीडिया से बातचीत के दौरान लोग उस वक़्त हैरान रह गए जब फ़र्राटेदार अंग्रेज़ी बोलकर प्रशासन की धज्जियां उड़ा दी हैं। इस दौरान सब सुनकर चौक गए बेरोजगारी के आगे सब डिग्री फेल हुई, इस महिला की फर्राटेदार अंग्रेजी ने सबके मुंह पर ताला लगा दिया।

मेरा परिवार पिछले तीन दशकों से इस इलाक़े में फल और सब्ज़ी बेचने का काम कर रहा है, लेकिन अब प्रशासन हमें यहां से खदेड़ने की कोशिश कर रहा है, हम इससे कार्रवाई से परेशान हैं, प्रशासन हमें ऐसी जगह ठेले लगाने को कह रहा है जहां लोग आना ही नहीं चाहते।
सब्जी बेचने वाली महिला ने कहा-

रईसा का दावा है कि वह फिजिक्स में पीएचडी हैं

सब्जी बेचने वाली इस महिला की फर्राटेदार अंग्रेजी सुनकर सब डिग्री हुई फेल हो गई है आपको बता दें कि मीडिया से बातचीत के दौरान महिला रईसा अंसारी ने बताया है कि साल 2011 में महिला रईसा अंसारी ने इंदौर के ‘देवी अहिल्या विश्वविद्यालय’ से भौतिक विज्ञान में पीएचडी की डिग्री हासिल की थी और उन्होंने फ़िज़िक्स में मास्टर किया हुआ है लेकिन जब कई नौकरी नहीं मिली तो फल और सब्ज़ी बेचने लगीं।

मीडिया से बातचीत के दौरान महिला ने आरोप लगाया है कि क्षेत्र के नगरपालिका अधिकारी सब्जी विक्रेताओं को परेशान कर रहे थे और उन्हें व्यापार को सुचारू रूप से संचालित नहीं करने दे रहे थे। बता दें कि इस दौरान इंदौर में सब्जी विक्रेता का नगर निगम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन रहा, तभी सब्जी बेचने वाली महिला महिला की फर्राटेदार अंग्रेजी सुनकर सबकी बोलती बंद हो गई, मीडया ने जब जब उनसे बेहतर शैक्षणिक संभावनाओं पर विचार करने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा है कि कोई भी संस्थान, कोई भी कॉलेज मुसलमानों या अन्य समुदायों के सदस्यों को नौकरी देने के लिए तैयार नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT