पहली बार 15 हजार के पार पहुंचा बूस्टर डोज का आंकड़ा
पहली बार 15 हजार के पार पहुंचा बूस्टर डोज का आंकड़ा Social Media
मध्य प्रदेश

Indore : पहली बार 15 हजार के पार पहुंचा बूस्टर डोज का आंकड़ा

Mumtaz Khan

इंदौर, मध्यप्रदेश। कोविड वैक्सीन के दो डोज के बाद तीसरा यानि प्रिकाशन (बूस्टर) डोज का आंकड़ा पहली बार एक दिन में 15 हजार के पार पहुंचा है। स्वास्थ्य विभाग ने दी जानकारी के मुताबिक शनिवार को कुल 15 हजार 424 लोगों ने बूस्टर डोज लगवाया है।

वहीं अभी भी इंदौर में 25 लाख से अधिक लोग बूस्टर यानि प्रिकॉशन डोज लगाने के लिए बाकी है। इन सभी की ड्यू डेट आ चुकी है, लेकिन अभी भी लोग बड़ी संख्या में बूस्टर डोज लगाने नहीं पहुंच रहे हैं। इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोई नई रणनीति भी नहीं बनाई जा रही है और न ही लोगों को प्रेरित किया जा रहा है।

128 की रिपोर्ट रही कोरोना पॉजिटिव :

शनिवार रात को जारी कोरोना बुलेटिन के मुताबिक 865 लोगों की जांच में 128 लोगों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वहीं 175 लोग कोरना संक्रमण से मुक्त भी हुए। इस प्रकार वर्तमान में कोरोना के 783 मरीज अभी भी एक्टिव है। लगातार बढ़ रहे मरीजों के बीच राहत वाली बात यह है कि कोरोना का जिन लोगों में संक्रमण हुआ है, वो साधारण इलाज से ठीक हो जा रहे है। अस्पतालों में भर्ती होने की जरूरत नहीं पड़ है। वहीं कोरोना के लक्षणों वाले मरीजों की बात करें, तो इनकी संख्या वर्तमान में शहर में हजारों में मिल जाएगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT