नकली घी बनाने के कारखाने पर CB और खाद्य विभाग की दबिश
नकली घी बनाने के कारखाने पर CB और खाद्य विभाग की दबिश Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

नकली घी बनाने के कारखाने पर CB और खाद्य विभाग की दबिश, आरोपी गिरफ्त में

Deepika Pal

इंदौर, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी का प्रकोप जहां बढ़ते संक्रमण के साथ अब भी जारी है तो वहीं संक्रमण काल के बीच कई अप्रत्याशित घटनाएं भी सामने आती जा रही हैं, इस बीच आज मिली सूचना पर क्राइम ब्रांच ने पुलिस और खाद्य विभाग की टीम के साथ खजराना क्षेत्र में नकली घी बनाने के कारखाने पर दबिश दी जहां आरोपी युवक को गिरफ्तार किया गया है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार, यह मामला शहर के खजराना क्षेत्र का है जहां क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि,एक कारखाने में नकली घी बनाकर बाजार में बेचा जाता है। जिस पर कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच ने पुलिस और खाद्य विभाग की टीम के साथ शुक्रवार को खजराना क्षेत्र में नकली घी बनाने के कारखाने पर दबिश दी है। बताते चलें कि, आरोपी इंदौर, उज्जैन सहित अन्य पड़ोसी जिलों के व्यापारियों को नकली घी बेचता था। यह डालडा में सनफ्लावर तेल और सुगंध वाला केमिकल मिलाकर अमूल, सांची और नोवा ब्रांड के नाम से पैकिंग कर व्यापारियों को 300 रु. किलो में बेचता था।

टीम ने कारखाने को किया सील

इस संबंध में बताते चलें कि,टीम ने मौके से स्टॉक रजिस्टर, 500 लीटर से अधिक नकली घी, डालडा, सनफ्लावर ऑयल, केमिकल, एसेंस, एयरटाइट पैकिंग करने का सामान बरामद किया वहीं कारखाने को भी सील कर दिया है। बताया जा रहा है कि, आरोपी द्वारा नकली घी बनाकर सांची के नाम से पैकिंग कर उसे बाजार में खपा रहा है। आरोपी ने पूछताछ में नकली घी बनाने का तरीका भी बताया है। आरोपी का नाम अशरफ पिता शमशेर अली बताया जा रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT