बाल सुधार गृह से बाल कैदी फरार
बाल सुधार गृह से बाल कैदी फरार Social Media
मध्य प्रदेश

बाल सुधार गृह से बाल कैदी फरार, सुरक्षा व्यवस्था पर उठे सवाल

Author : Deepika Pal

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के वाणिज्यिक राजधानी में बाल सुधार गृह की लापरवाही का मामला सामने आया है जिसमें 8 बाल कैदी खिड़की तोड़ कर फरार हो गए। इस मामले से हड़कंप मच गया, पुलिस विभाग ने स्थिति को देखते हुए फरार बाल कैदियों की तलाशी का अभियान शुरू किया है। यह मामला पुलिस प्रशासन और बाल सुधार गृह की सुरक्षा पर सवाल खड़े करता है।

क्या है मामलाः

जानकारी के मुताबिक, इंदौर के हीरा नगर थाना के बाल सुधार गृह में प्रदेश के सभी जिलों के बाल अपराधी कैद हैं। जिसमें सुधार गृह की रसोई के खिड़की की ग्रिल तोड़ कर 8 बाल अपराधी मौका पाते ही फरार हो गए। यह बाल अपराधी मुख्यत: भिंड (3), धार (3), खंडवा(1) और इंदौर (1) जिले के रहने वाले थे, जो गंभीर अपराधों के तहत यहां सुधार गृह में कैद थे। बाल अपराधियों मे चार अपराधी बालिग थे। बताया गया कि यह पहला मामला नहीं है इससे पहले भी इस तरह से कई बाल आरोपी भाग चुके हैं।

पुलिस ने शुरू किया तलाशी अभियानः

इस घटना के बाद जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया जिसकी सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। मामले को संज्ञान में लेकर फरार बाल अपराधियों की तलाशी के लिए अभियान शुरू किया है। मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला कलेक्टर ने बाल सुधार गृह में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

इस मामले में बड़ी लापरवाही सामने आने के बाद जेल विभाग की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठता है कि, सुधार गृह में सुरक्षा व्यवस्था होने के बावजूद भी बाल अपराधी कैसे फरार हो गए।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT