CM ने कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए किए कार्यों की सराहना की
CM ने कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए किए कार्यों की सराहना की File Image
मध्य प्रदेश

इंदौर : CM ने कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए किए कार्यों की सराहना की

Author : राज एक्सप्रेस

इंदौर, मध्य प्रदेश। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में कोविड संक्रमण की रोकथाम और अपराधों के नियंत्रण, राशन वितरण आदि के लिए किए गए कार्यों की सराहना की है। उन्होंने इस कार्य और गति प्रदान करते हुए आगे भी निरंतर प्रभावी रूप से संचालित करने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री चौहान ने सोमवार को वीडियों कांफ्रेंसिंग के माध्यम से इंदौर सहित प्रदेश के अन्य संभागों के संभागायुक्तों, आईजी, जिलों के कलेक्टर और एसपी से रू-ब-रू चर्चा कर जिले वार समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने मुख्य रूप से कोरोना, कानून व्यवस्था, वन अधिकार पट्टा अधिनियम, नगरीय पथ व्यवसायी उत्थान योजना, खाद, बीज की उपलब्धता, सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राशन वितरण आदि की जिले वार विस्तार से समीक्षा की।

इंदौर से इस वीडियों कांफ्रेंसिंग में संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा, आईजी विवेक शर्मा, डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र, कलेक्टर मनीष सिंह सहित अन्य अधिकारी शामिल हुए। कलेक्टर मनीष सिंह ने इंदौर जिले में कोरोना की स्थिति, कोरोना से निपटने के उपायों, इस संबंध में जारी प्रतिबंधात्मक आदेशों के पालन, राशन वितरण, अपराधियों के खिलाफ किए जा रहे प्रतिबंधात्मक कार्यवाहियों आदि की जानकारी दी। डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र ने अपराधों पर नियंत्रण के लिए पुलिस द्वारा अभी तक की गई कार्यवाही की जानकारी दी। मुख्यमंत्री चौहान ने इंदौर में कोविड संक्रमण की रोकथाम और अपराधों के नियंत्रण, राशन वितरण आदि के लिए किए गए कार्यों की सराहना की है। उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हर संभव उपाय किए जाए। माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। इसके लिए अभियान चलाया जाए। माफियां चाहे किसी भी श्रेणी का हो उन्हें बख्शा नहीं जाए। चिटफंड के तहत धोखाधड़ी करने वालों, मिलावट खोरों, नशे का व्यापार करने वालों आदि के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही की जाए। सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत समय पर राशन वितरण हो। खाद, बीज की कमी नहीं रहें। वन भूमि संबंधी लम्बित प्रकरणों का त्वरित निराकरण किया जाए।

ज्यादा संक्रमित जिलों में अब दो दिन लॉकडाउन :

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने जिलों में स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने लिए सप्ताह में दो दिन लॉकडाउन करने, शासकीय एवं निजी कार्यालयों, प्रतिष्ठानों आदि में 30 से 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ संचालित करने, रात्रि कालिन कफ्र्यू का सख्ती से पालन कराने, सभी जगहों सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराने आदि के संबंध में निर्णय लेकर उनका क्रियान्वयन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में निर्णय लेने की बात कही। उन्होंने कहा कि यह ध्यान रखा जाए की विवाह समारोह आदि आयोजनों, अंतिम संस्कार आदि में निर्धारित संख्या में ही लोग शामिल हों। धार्मिक आयोजनों के संबंध में जारी गाइड लाइन का पालन काराया जाए।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT