होलिका दहन पर विरोध के बाद कलेक्टर सिंह ने जारी की नई गाइडलाइन
होलिका दहन पर विरोध के बाद कलेक्टर सिंह ने जारी की नई गाइडलाइन Deepika Pal-RE
मध्य प्रदेश

होलिका दहन पर विरोध के बाद कलेक्टर सिंह ने जारी की नई गाइडलाइन,क्या है ख़ास

Author : Deepika Pal

इंदौर, मध्यप्रदेश। प्रदेश भर में महामारी कोरोना संक्रमण की लहर हावी है तो वहीं दूसरी तरफ आज रविवार होलिका दहन है इसे लेकर बढ़ रहे विरोध के बाद जिला कलेक्टर मनीष सिंह ने नई गाइडलाइन जारी की है। जिसके साथ अब होलिका दहन पर गली मोहल्ले में 20-20 लोग और शब-ए-बारात में भी 20 लोग शामिल हो सकेंगे।

कलेक्टर द्वारा जारी आदेश में कही ये बात

इस संबंध में, कलेक्टर मनीष द्वारा आदेश के तहत कहा गया कि, आज 28 और 29 मार्च की दरम्यानी रात में प्रतीकात्मक रूप से काॅलोनी के आंतरिक भागों या गलियों में ही धार्मिक परंपरा का निर्वहन करते हुए सांकेतिक रूप से होलिका दहन किया जा सकेगा। बताते चलें कि, आज होलिका दहन के दौरान कोरोना के नियमों का पालन करते हुए अधिकतम 20 लोग उपस्थित रह सकेंगे। साथ ही सभी मुख्य मार्गों, चौराहों, बड़े मैदान आदि जगह यह पर्व मनाया जाना प्रतिबंधित रहेगा। इसके अलावा शब-ए-बारात भी प्रतीकात्मक रूप से मनाया जा सकेगा जिसमें 20 लोग शामिल हो सकेंगे।

सबंधित अधिकारियों को दिए ये निर्देश

इस संबंध में बताते चलें कि, कलेक्टर सिंह ने सबंधित अधिकारियों क्षेत्रीय थाना प्रभारी, कार्यपालिक मजिस्ट्रेट, क्षेत्रीय सीएसपी और एसडीएम को आदेश का पालन करने की बात कही है। वही इस दौरान सभी धर्मों के धर्मस्थल पूर्ण रूप से बंद रहेंगे। आपको बताते चले कि, बीते दिन क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक के दौरान होलिका दहन सोमवार सुबह करने का निर्णय हुआ था। जिसके बाद निर्णय को लेकर आलोचकों ने इसे मान्यता के विरुद्ध बताया। इसके बाद यह फैसला लिया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT