संक्रमण के चलते कॉलेजों में गड़बड़ाया शिक्षण सत्र
संक्रमण के चलते कॉलेजों में गड़बड़ाया शिक्षण सत्र Social Media
मध्य प्रदेश

संक्रमण के चलते कॉलेजों में गड़बड़ाया शिक्षण सत्र, जून में सुधरने की उम्मीद

Author : Deepika Pal

इंदौर, मध्यप्रदेश। प्रदेश में वैश्विक महामारी कोरोना का संकटकाल जहां जारी है वहीं दूसरी तरफ संकट के बीच स्कूल समेत कॉलेजों पर ताले लग गए है इस बीच ही अब कॉलेजों में ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया इस साल भी दो माह देरी से जून-जुलाई में शुरू होने की संभावना जताई जा रही है तो वही नया शिक्षण सत्र अक्टूबर में होने के आसार हैं।

तीन हफ्ते से बंद है देवी अहिल्याबाई विश्वविद्यालय

इस संबंध में बताते चलें कि, देवी अहिल्याबाई विश्वविद्यालय में अप्रैल माह में एफिलिएशन की प्रक्रिया शुरू हो जाती लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते विश्व विद्यालय तीन सप्ताह से यूनिवर्सिटी बंद है। जहां उम्मीद जताई जा रही है कि, जून माह में हालात सुधरते हैं तो यह एफिलिएशन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। वहीं इधर इस बार नया शिक्षण सत्र करीब 3 माह देरी से 1 अक्टूबर से शुरू हो सकता है, जिसकी वजह यह है कि, प्रवेश प्रक्रिया ही करीब दो माह तक चलेगी। इसके अलावा 12 वीं की परीक्षा और परिणाम को लेकर भी स्थिति साफ नहीं है।

डीएवीवी में एक अप्रैल से होनी थी यूजी और पीजी की परीक्षाएं

इस संबंध में बताते चलें कि, डीएवीवी के बीए, बीएससी और बीकॉम समेत कुछ अन्य कोर्स के पेपर एक अप्रैल से शुरू होने वाले थे। वहीं, अन्य दोनों साल वालों की ओपन बुक सिस्टम से पेपर लिए जाने थे। बताते चलें कि, विवि में छात्रों की संख्या 67 हजार के करीब है। कोरोना की वजह से परीक्षाओं पर तलवार अटकी है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT