प्रवासी मजदूरो के लिए की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने पहुंची आयुक्त
प्रवासी मजदूरो के लिए की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने पहुंची आयुक्त Social Media
मध्य प्रदेश

प्रवासी मजदूरों के लिए की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने पहुंची आयुक्त

Author : Mumtaz Khan

राज एक्सप्रेस। मध्यप्रदेश के इंदौर जिले में कोरोना संकट के बीच आयुक्त प्रतिभा पाल ने शुक्रवार को नगर निगम द्वारा बाईपास पर अन्य प्रदेश व शहरों से आ रहे मजदूरों के लिए किए गए वाहन, भोजन, पानी, प्रकाश आदि व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त संदीप सोनी क्षेत्रीय जोनल अधिकारी अवधेश जैन, वैभव देवलासे, सतीश गुप्ता एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

आयुक्त सुश्री पाल द्वारा मांगलिया से राऊ गोल चौराहे तक बाईपास पर मांगलिया बायपास रोड नाकाए देवगुराडिया पुल इंडियन ऑयल पम्प के पासए माता गुजरी बायपास सिल्वर स्प्रिंग फेज 1, रालामंडल रोड, कुलदीप ढाबा बायपास रोड, नूरी रिपेयरिंग सेंटर बायपास, राउ बायपास गोल चौराहे पर निगम द्वारा पंडाल लगाकर मजदूरों के लिए भोजन पानी व परिवहन की, की गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान आयुक्त सुश्री पाल द्वारा निर्देश दिए गए कि आने वाले मजदूरों के लिए भोजन, पीने के पानी, पंडाल के अंदर व आसपास पर्याप्त प्रकाश एवं साफ-सफाई की सुचारू रूप से व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। आने वाले मजदूरों के लिए बैठने का छायादार पर्याप्त स्थान रहे। पंडाल में मजदूरों की सहायता के लिए पर्याप्त स्टाफ मौजूद रहे। मजदूरों को किसी भी प्रकार की तकलीफ नहीं हो इसका विशेष ध्यान रखें, संबंधित जोनल अधिकारी उनके क्षेत्र में लगे पांडाल का निरंतर दौरा व निरीक्षण करते रहें व भोजन, पानी, परिवहन की सुविधा मजदूरों को उपलब्ध कराते रहे के निर्देश दिए गए।

इसके साथ ही मांगलिया स्थित निगम द्वारा लगाए गए पांडाल से लगा हुआ ढाबा है जो वर्तमान में बंद है उक्त ढाबे के शेड में कारपेट बिछाने के निर्देश जोनल अधिकारी अवधेश जैन को दिए गए जिससे कि आने वाले मजदूर वहां आराम कर सकेंगे। मजदूरों को सुबह 6 से लेकर रात्रि 10 बजे तक राऊ बायपास गोल चौराहा से मांगलिया तक आने जाने के लिए जो 10 सिटी बसों की व्यवस्था की गई है यह बसें निरंतर चलती रहे। संपूर्ण बाईपास पर साफ सफाई की व्यवस्था एवं पर्याप्त मात्रा में डस्टबिन रखे जाने के निर्देश दिए गए।

विदित हो कि आयुक्त सुश्री पाल के निर्देशानुसार बायपास पर अन्य शहरों व प्रदेशों के प्रवासी मजदूर व लोगों द्वारा अपने गंतव्य स्थान तक पलायन के दौरान निगम द्वारा बायपास रोड पर परिवहन राऊ बायपास गोल चौराहे से मांगलिया तक भोजन पीने के पानी आदि की व्यवस्था की गई है तथा प्रवासी मजदूरों के लिए निगम द्वारा शहर के मांगलिया बायपास रोड नाका, देवगुराडिया पुल इंडियन ऑयल पम्प के पास माता गुजरी बायपास सिल्वर स्प्रिंग फेज 1ए रालामंडल रोड, कुलदीप ढाबा बायपास रोड, नूरी रिपेयरिंग सेंटर बायपास, राउ बायपास पर परिवहन, भोजन पानी आदि हेतु पंडाल लगाए गए हैं ।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT