अंतिम संस्कार के इंतजार में स्ट्रेचर पर पड़ा कंकाल बना शव
अंतिम संस्कार के इंतजार में स्ट्रेचर पर पड़ा कंकाल बना शव Syed Dabeer Hussain-RE
मध्य प्रदेश

अमानवता की तस्वीर,अंतिम संस्कार के इंतजार में स्ट्रेचर पर पड़ा कंकाल बना शव

Author : Deepika Pal

इंदौर, मध्यप्रदेश। प्रदेश में महामारी का प्रकोप जहां बढ़ते संक्रमण के साथ अब भी जारी है तो वहीं संक्रमण काल में कई अप्रत्याशित घटनाएं सामने आती जा रही हैं, इस बीच ही शहर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल महाराज यशवंत राव अस्पताल (एमवायएच) में मानवता को शर्मसार कर देने वाली एक तस्वीर सामने आई है। जहां मॉर्चरी रूम में स्ट्रेचर पर रखा एक शव अंतिम संस्कार के इंतजार में कंकाल बन गया है।

मामले में हड़कंप मचते ही तत्काल हटाई बॉडी

इस संबंध में, मामले के उजागर होने के बाद हड़कंप मचते ही जिम्मेदारों ने तत्काल बॉडी को वहां से हटवा दिया। इसे लेकर यह भी बताया जा रहा है कि, बदबू फैलने के बाद भी किसी ने इस ओर ध्यान तक नहीं दिया। वही हॉस्पिटल के अधीक्षक ने मामले के दोषियों पर कार्रवाई करने की बात कही है। बताया जा रहा है कि, यह बॉडी 10 दिन पुरानी है। हालांकि, बॉडी किसकी है और कब लाई गई थी, इस संबंध में कोई कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। बताया जा रहा है कि, अस्पताल में सिर्फ 16 फ्रीजर है इसके साथ कोरोना के मरीज आने से मृतकों के शव को रखने के लिए जगह भी कम पड़ रही है।

हॉस्पिटल अधीक्षक का बयान

केजुअल्टी इंचार्ज को नोटिस किया जारी

इस संबंध में एमवायएच अधीक्षक डॉ. पीएस ठाकुर का कहना है कि बॉडी 10 दिन पुरानी है। जहां अज्ञात की बॉडी हम एक हफ्ते तक रखते हैं, ताकि पहचान हो सके। वहीं बॉडी के अंतिम संस्कार को लेकर निगम को कॉल किया है या नहीं, इसके लिए केजुअल्टी इंचार्ज को नोटिस जारी किया जा रहा है। जिम्मेदार पर कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही हमारे पर सीमित संसाधन हैं। हमने और फ्रीजर लगवाने को लेकर पत्र लिखा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT